पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वेतन नहीं:अंचल के वाहनचालकों को नहीं मिल रहा वेतन, अंचलाधिकारी ने जिला पदाधिकारी को लिखित रूप में आवेदन देकर स्वीकार किया

कलेर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 5 साल गुजर गया नौवलेश कुमार को दैनिक मजदूरी का भुगतान नहीं किया गया

5 वर्षों से दैनिक मजदूरी पर अंचल कार्यालय में वाहन चलाने वाले चालक को मजदूरी नहीं मिला है। वह प्रतिदिन जिला कार्यालय से लेकर प्रखंड अंचल अधिकारी से गुहार लगा रहा है। वर्तमान परिस्थिति में दर दर भटकते हुए चालक नवलेश कुमार भुखमरी के कगार पर आ गया है। वस्तुतः चालक नवलेश कुमार 14 सितंबर 2015 से लेकर 16 मार्च 2016 तक अंचल अधिकारी कलेर को दैनिक मजदूरी पर गाड़ी चलाता था।

लेकिन 5 साल गुजर गया नौवलेश कुमार को दैनिक मजदूरी का भुगतान नहीं किया गया है। इस मामले में तत्कालीन अंचल अधिकारी कुमारी स्नेह लता ने जिला पदाधिकारी को अवगत भी कराया है। अंचलाधिकारी ने जिला पदाधिकारी को लिखित रूप में आवेदन देकर स्वीकार किया है कि चालक नवलेश कुमार का बकाया दैनिक मजदूरी उन 40000 ₹909 होता है जिसे तत्काल भुगतान किया जाए। लेकिन 5 वर्ष गुजर जाने के बाद भी चालक को मजदूरी नहीं मिला है जिसके चलते चालक नवलेश कुमार दर-दर भटकते चल रहा है। स्थिति के अनुसार अंचल अधिकारी कुमारी स्नेह लता का ट्रांसफर हो चुका है। इस दौरान दूसरे अंचल अधिकारी भी प्रखंड अंचल कार्यालय में सेवा दिए है। तात्पर्य है यह है कि अब इस चालक को सुनने वाला कोई नहीं है।

खबरें और भी हैं...