पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जोर आजमाईश:नप की सबसे बड़ी कुर्सी के लिए चुनाव आज दो पूर्व मुख्य पार्षदों के बीच होगा मुकाबला

जहानाबाद4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दोनो गुटों की ओर से जमकर हो रही जोर आजमाईश

पंचायत चुनाव की सरगर्मी के बीच यहां बुधवार को शहर की राजनीति भी चरम पर होगी। दो पूर्व मुख्य पार्षदों के बीच फिर से मुख्य पार्षद की मलाईदार कुर्सी पर काबिज होने की जमकर जोर आजमाईश हो रही है। दरअसल नगर परिषद के नए मुख्य पार्षद का चुनाव बुधवार को अनुमंडल कार्यालय में संपन्न होगा। गौरतलब हो कि गत सोलह अगस्त को विशेष बैठक में नप के मुख्य पार्षद सविता देवी को अविश्वास प्रस्ताव पारित कर उन्हें पदच्युत कर दिया गया था जबकि उप मुख्य पार्षद तक अपनी कुर्सी बचाने में कामयाब रहे थे।

उसके बाद चुनाव आयोग ने रिक्त हुई कुर्सी पर नए मुख्य पार्षद के चुनाव के लिए पंद्रह सितंबर की तारीख मुकर्रर कर रखा है। सभी प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी कपिलदेव कुमार ने बताया कि अनुमंडल कार्यालय में मुख्य पार्षद का चुनाव होगा। चुनाव के दौरान सुरक्षा के चाक-चौबंद व्यवस्था होगी। उम्मीद है दोपहर बाद नए मुख्य पार्षद का चुनाव की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। इसको लेकर काफी शहर में काफी गहमा-गहमी का माहौल बना हुआ है।

दोनो गुटों ने झाेंक रखी है पूरी ताकत
इधर नगर परिषद के सबसे बड़ी कुर्सी पर काबिज होने के लिए दोनों गुटों की कोशिशें चरम पर पहुंच गई है। दो गुट में बैठे वार्ड पार्षद अपने समर्थित उम्मीदवार को जीत दिलाने के लिए जमकर जोर आजमाइश में जुटे हुए हैं। अंतिम क्षण में साम दाम दंड भेद की नीति अपनाई जा रही है। समर्थित वार्ड पार्षदों में कोई सेंधमारी नहीं कर सके, इसके लिए दोनों ओर से कई वार्ड पार्षदों को तीर्थाटन पर भी ले जाया गया है, जो सीधे बुधवार को मतदान कक्ष में ही पहुंचेंगे। गौरतलब हो कि निवर्तमान वार्ड पार्षद सविता देवी के विरुद्ध वार्ड पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव लाकर पदच्युत कर दिया था।

खबरें और भी हैं...