पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्देश:इस बार अधिकतम 6 फीट की बनेगी मां दुर्गा की प्रतिमा

जहानाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विभिन्न दुर्गापूजा समितियों के प्रमुखों ने बैठक कर तय की दशहरा महोत्सव के आयोजन की रणनीति

जहानाबाद दुर्गापूजा समिति के विभिन्न समितियों से जुड़े सामाजिक कार्यकर्ताओं की रविवार को एक बैठक हुई। बैठक में समिति के सभी सदस्यों ने भाग लिया। समिति के प्रमुख सदस्य व ठाकुरबाड़ी इलाके के वार्ड पार्षद मुकेश भारद्वाज ने बताया कि बैठक में सदस्यों ने दुर्गापूजा को लेकर कई प्रमुख निर्णय लिए।

उन्होंने बताया कि कि दुर्गा पूजा समितियों ने प्रतिमा की स्थापना के लिए समितियों ने एक स्वर में निर्णय लिया। उन्होंने बताया कि इस दफे माता रानी की प्रतिमा बनेगी लेकिन उसकी उंचाई मात्र छह फीट की होगी। सभी समितियों के कार्यकर्ता सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए हैण्ड सेनेटाइजर एवं मास्क का उपयोग करते हुए माता रानी की सेवा करेंगे।

माता रानी का पंडाल का स्वरूप मूर्ति के अनुसार छोटा एवं उसी के अनुरूप रहेगा। माता रानी की विदाई में सभी कार्यकर्ताओं की संख्या प्रत्येक समिति में 50-50 के संख्या में रहेंगे एवं कोरोना के नियमों का पालन करते हुए मास्क एवं हैंड सेनिटाइजर का उपयोग करेंगे।

प्रशासन ने नहीं दी है प्रतिमा स्थापना की जिम्मेदारी

पूजा समितियों के लोगों ने हालांकि इस साल मां की प्रतिमा को स्थापित करने का निर्णय ले लिया है लेकिन अब तक जिला प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी है। इधर समिति के सदस्यों का कहना है कि व्यापक जन भावना व पर्व की महानता को देखते हुए उन्हें भरोसा है कि सरकार व प्रशासन इस दिशा में आगे सकारात्मक निर्णय लेगा। समिति के सदस्यों ने कहा कि वे इस पूरे आयोजन में कोरोना के नियमों के पालन के लिए प्रतिबद्ध हैं लेकिन पर्व के आयोजन को पूरी तरह से कुंठित नहीं किया जा सकता है।

बैठक में शामिल रहे समितियों के प्रमुख सदस्य
पंचमहल्ला से शैलेश कुमार, गोला पंचायत से सोहन प्रसाद कक्कू व विजय कुमार, रेलवे स्टेशन से विजय कुमार सत्कार, पाठक टोली से मोनू कुमार ,विवेक कुमार, गांधी नगर से लड्डू प्रसाद, राम नगर से राहुल कुमार ,नीरज कुमार, मलहचक से भरत कुमार , नित्यानंद कुमार, नयाटोला से रिजु साव,सट्टी मोड़ से सत्यम शिवम,होरिलगंज से अमरनाथ सोनार, शांति नगर से मुकेश कुमार, चन्द्रवंशी नगर से सोनू कुमार, थाना रोड से सुनील कुमार, जोगेंद्र प्रसाद आिद मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें