पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सामान जले:दो गावों में आग से हजारों की फसल व सामान जले

जहानाबाद8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बागवार और मनियारगंज में देर रात घटी घटना, ग्रामीणों के सहयोग से आग पर पाया गया काबू

प्रखंड के दो गांवों में अगलगी की घटना से हजारों रुपए मूल्य के फसल व अन्य सामान जलकर राख हो गए। पहली घटना सुगांव पंचायत के बगवार गांव में गुरुवार की आधी रात को घटी। देर रात अचानक चीख-पुकार हो हल्ला होने की आवाज सुनते ही सारे ग्रामीण नींद से जागे और घटना स्थल पर पहुंचे। आग की लपटें इतनी तेज थी के ग्रामीणों को आग पर काबू पाने के लिए काफी मशक्कत करना पड़ा। गांव के निवासी बखोरी दास के धान के पिंज में आग लगने से किसान का पूरा धान जलकर बर्बाद हो गया।

इसके अलावा ग्रामीणों ने बताया कि लगभग दस हज़ार धान का नेवारी भी जलकर नष्ट हो गया। आग लगने का कारण पता नहीं चल पाया है। ग्रामीणों के सहयोग से किसी तरह आग पर काबू पाया गया। ग्रामीणों ने बताया कि यदि समय रहते आग नहीं बुझाया जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था क्योंकि आसपास में और भी कई किसान के धान के पिंज लगे थे। घटना की जानकारी मिलने के बाद मखदुमपुर विधायक सतीश कुमार दास घटनास्थल पर पहुंच प्रीत किसान को सरकार द्वारा दिए जाने वाले मुआवजा से अवगत कराते हुए उन्होंने फौरन मखदुमपुर अंचलाधिकारी राजीव रंजन को फोन कर पीड़ित किसान को उचित मुआवजा देने की मांग की। इधर आग की एक दूसरी घटना प्रखंड के मनियारगंज गांव में घटी।

यहां तीन किसान के खलिहान में रखे धान के पिंज में आग लगने से हजारों रुपए की क्षति बताई जा रही है। ग्रामीणों ने बताया कि मनियरगंज निवासी भैरो सिंह, सूरजदेव राम, जवाहर पासवान लोगों के धान के पिंज में लगभग पच्चीस हजार नेवारी में आग लगने से हज़ारो रुपये का नुकसान हुआ है। कलानोर पंचायत की मुखया अनिता देवी, राजद नेता रविरंजन कुमार, हम नेता डब्लू शर्मा,पैक्स अध्यक्ष झूलन यादव सहित कई लोगो ने घटना पर दुख व्यक्त किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser