पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सम्मान:सीआरपीएफ के शहीद जवान को दी गई श्रद्धांजलि, बोले डीएम देश के लिए शहीदों का सर्वोच्च बलिदान कभी बेकार नहीं जाता

जहानाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • छत्तीसगढ़ के बीजापुर में शहीद हुए जवान की याद में कल्पा में हुई सभा, जुटे अधिकारी और जनप्रतिनिधि

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में शहीद हुए श्री गोपाल उर्फ सोनू के सम्मान में कल्पा गांव स्थित शहीद स्मारक पर मंगलवार को श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस मौके पर जिलाधिकारी नवीन कुमार और लोक अभियोजक सुरेन्द्र प्रसाद सिंह, जद यू नेता मुकेश कुमार सिंह सहित काफी संख्या में लोगों ने पुष्पांजलि अर्पित कर शहीद को नमन किया। कार्यक्रम में शामिल लोग दिवंगत आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की। इस मौके पर ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से जहानाबाद-कल्पा-आदमपुर पथ, कल्पा मध्य विद्यालय और एपीएचसी कल्पा को शहीद श्री गोपाल के नाम पर करने की मांग की।

इसपर जिलाधिकारी ने विभाग से अनुशंसा करने की बात कही। डीएम ने कहा कि मां भारती की रक्षा करने वाला शहीद सोनू हमेशा अमर रहेंगे। देश के लिए दिया गया शहीदों का सर्वोच्च बलिदान कभी भी बेकार नहीं जाता। युवाओं को इसकी देश प्रेम से प्रेरणा लेनी चाहिए ।उन्होंने परिवार जनों को भी हरसंभव सरकारी सहायता दिलाने की बात कही। इसके पूर्व कतरासिन आश्रम के स्वामी रामप्रपन्नचार्य के द्वारा कर्मकांड और पूजा पाठ कराया गया।
शांति पाठ का भी हुआ आयोजन
श्रद्धांजलि सभा में वॄदांवन के कथा वाचक देवकीनन्दन भारद्वाज के द्वारा शांति पाठ किया गया। श्रद्धांजलि सभा में जिलाधिकारी के अलावा सदर अंचलाधिकारी संजय कुमार अंबष्ट, सदर बीडीओ देवेंद्र कुमार पासवान, लोक अभियोजक सुरेंद्र प्रसाद सिंह, अधिवक्ता शैलेंद्र कुमार, जदयू नेता मुकेश कुमार, मुखिया शंकर साव, डॉ रघुवंश मिश्रा, सुनील कुमार, शिक्षक डा सुरेन्द्र कुमार, प्रिंस कुमार, विजय शर्मा कुंदन कुमार,राजेश कुमार सहित काफी संख्या में ग्रामीणो ने शहीद की तस्वीर पर पुष्पअर्पित किए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser