पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिक्षक मिले गायब:पंडुई इंटर स्कूल मंे तेरह में से बारह शिक्षक मिले गायब

जहानाबाद11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डीएम नवीन कुमार ने गुरुवार को सदर प्रखंड के पंडुई पंचायत स्थित रामकृष्ण इंटर स्तरीय विद्यालय का निरीक्षण के बाद स्कूल की व्यवस्था पर कड़ी नाराजगी जताई। दरअसल निरीक्षण के दौरान स्कूल में पदस्थापित तेरह शिक्षकों में से सिर्फ प्रधानाध्यापक ही मौके पर मौजूद मिले। प्रधानाध्यापक ने बताया कि विद्यालय के बार शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति मैट्रिक परीक्षा में की गई है। डीएम ने इस तरह से प्रतिनियुक्तियों पर एतराज जताते हुए कहा कि कोई भी काम संतुलित ढंग से होना चाहिए।

बच्चों की पढ़ाई बाधित कर शिक्षकों की एकमुश्त प्रतिनियुक्ति कहीं से ठीक नहीं है। उन्होंने नौंवी वर्ग का मुआयना किया तो वहां 46 बच्चों में से सिर्फ नौ ही उपस्थित थे। पूरी वस्तुस्थिति को देखते हुए डीएम ने गहरी नाराजगी जताते हुए स्थिति में सुधार लाने को विभागीय अधिकारियों को हिदायत दी। उन्होंने मौके पर रहे प्रधानाध्यापक को यह सुनिश्चित करने को कहा कि विद्यालय के सभी शिक्षक अपने पोषक क्षेत्र में अभिभावकों से सम्पर्क स्थापित करें तथा विद्यार्थियों की उपस्थिति शत प्रतिशत सुनिश्चित कराएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें