पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बिजली तार:करपी में करंट लगने से दो मवेशियों की गई जान

करपी24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड क्षेत्र के पाठक चक ग्राम निवासी मैन यादव की दो भैंस की मौत हाइटेंशन तार के चपेट में आने से हो गई। मिली जानकारी के अनुसार वे अपने भैंस को बधार मे चराने के लिए ले गए थे। इसी बीच भैंस शिव नगर स्थित नवोदय विद्यालय के पास पहुंची। जहां पर दो दिनों से हाई टेंशन वायर गिरा हुआ था। भैंस उसके चपेट में आते ही मौके पर ही दम तोड़ दिया। भैंस के मौत के बाद ग्रामीणों की काफी भीड़ उमड़ पड़ी।

ग्रामीण बिजली विभाग के कर्मियों से काफी नाराज दिखे। ग्रामीणों ने कहा कि बिजली विभाग के लापरवाही के कारण एक गरीब किसान के मवेशियों की मौत हुई है। जो काफी दुखद है। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय मुखिया घटनास्थल पर पहुंची और किसान को सांत्वना दिया। उन्होंने कहा की पिछले कई दिनों से बिजली की तार गिरा हुआ था। विद्युत कर्मियों को सूचना भी दी गई थी।

लेकिन घोर लापरवाही के कारण बिजली तार को ठीक नहीं जा सका। मुखिया ने विद्युत विभाग से मौत हुई मवेशी के मालिक को उचित मुआवजा देने की मांग की है। तथा जल्द से जल्द जर्जर तार को बदलने की भी मांग की है। उन्होंने कहा जल्द से जल्द पूरे जिले में जर्जर तारों को विभाग के द्वारा बदला जाए। आए दिन दर्दनाक घटनाएं हो रही है। कभी मवेशी की मौत तो कभी आम लोगों की भी मौत बिजली के तार के संपर्क में आने से हो रही है।

खबरें और भी हैं...