खतरा बरकरार / खैरूचक-मठिया गांव के दो मासूम बच्चों ने काेरोना वायरस को दी मात

Two innocent children of Khairuchak-Mathia village beat the Karona virus
X
Two innocent children of Khairuchak-Mathia village beat the Karona virus

  • अरवल में दो और नए मरीज मिले, संक्रमितों की कुल संख्या 23 हुई
  • तालियां बजाकर एएनएमसीएच से दी गई विदाई, परिजनों के चेहरे खिले

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

जहानाबाद. अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल काॅलेज सह अस्पताल में शनिवार को जिले के शकुराबाद थाने के खैरूचक-मठिया गांव के दो मासूम बच्चों ने खतरनाक व जानलेवा कोरोना को मात दे दी। दरअसल कुछ दिन पूर्व अपनी संक्रमित हुई मां के साथ एक दो वर्ष व एक चार वर्ष का बच्चा पिछले कई दिनों से यहां मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती होकर कोरोना से जंग लड़ रहा था। मालूम हो की उक्त गांव के एक ही परिवार के पांच लोग एक-एक कर कोरोना की चंगुल में फंस गए थे।

कोरोना संक्रमण से मुक्त हुए दोनों बच्चों की मां अब भी संक्रमित है। हालांकि उसकी फॉलोअप रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। अस्पताल के कोरोना मामलों के नोडल पदाधिकारी डॉक्टर एनके पासवान ने बताया कि जिले के उक्त गांव का दो वर्षीय ऋषि कुमार और चार साल के हरिओम कुमार की फॉलोअप रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उनकी ठीक हालत को देखते हुए उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी गई है।

इन दोनों कोरोना पॉजिटिव मरीज का पहला फॉलोअप रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इन दोनों बच्चों को छुट्टी मिलने के बाद डॉक्टर और कर्मियों ने तालियां बजाकर विदाई दी। डॉक्टर पासवान ने बताया कि हालांकि अभी तक उसकी मां की जांच रिपोर्ट नहीं आई है, जिसके कारण वह पॉजिटिव वार्ड में भर्ती है। 
करपी में दूसरे दिन भी एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, एक अन्य संक्रमित वंशी से मिला :
करपी एवं सोनभद्र वंशी सूरजपुर प्रखंड में एक-एक कोरोना के पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। इस प्रकार अरवल जिले में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर तेईस हो गई है। शनिवार को इलाके में फिर से पॉजिटिव मरीज के मिलते ही स्वास्थ विभाग में हड़कंप मच गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार करपी के बेलखारा गांव निवासी युवक का रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

वह मुंबई के भिवंडी से 18 मई को करपी क्वॉरेंटाइन सेंटर पहुंचा था जिसे स्वास्थ्य विभाग के क्वारेंटाइन  सेंटर सहदेव प्रसाद यादव महाविद्यालय के कक्ष में रखा गया था। यहां से इसका सैंपल जांच के लिए पटना भेजा गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस प्रकार करपी प्रखंड में कुल मिलाकर कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या तीन हो गई है। उधर वंशी प्रखंड के धरनई निवासी 18 वर्षीय एक युवती का जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 
178 प्रवासी कर्मनाशा से ट्रेन से जिले में पहुंचे  
जिले में दूसरे प्रदेशों से प्रवासियों का आगमन लगातार जारी है। शनिवार की शाम तक कर्मनाशा स्टेशन से चल कर विशेष श्रमिक ट्रेन द्वारा जहानाबाद स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर दो पर कुल 178 प्रवासियों का आगमन हुआ। आने वाले प्रवासियों में जहानाबाद, पटना, अरवल तथा नालंदा जिले के श्रमिक एवं अन्य लोग भी शामिल हैं। प्रशासनिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को यहां पहुंचे लोगों में जहानाबाद जिले के 45 व्यक्ति, पटना जिले के 76, अरवल जिले के 27 तथा नालंदा के 30 लोग शामिल थे।

प्रवासियों के आगमन को लेकर रेलवे स्टेशन पर जिला प्रशासन के द्वारा हर जरूरी व्यवस्था पहले से ही करके रखी गई थी। यात्री सोशल डिस्टेंशिंग का अनुपालन करते हुए प्लेटफॉर्म संख्या- 01 पर आए जहां, उनकी हेल्थ स्क्रीनिंग की गई। साथ ही उन्हें नाश्ता-पानी के बंद बोतल भी उपलब्ध कराया गया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना