पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आत्महत्या:किंजर थाने में पदस्थापित 2018 बैच की महिला कांस्टेबल ने रात में फांसी लगाकर की आत्महत्या

जहानाबाद16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुसाइड के कारणों का नहीं चला पता, एसपी ने घटना की ली जानकारी

किंजर थाना में तैनात महिला कांस्टेबल नम्बर 94 मोनिका कुमारी आत्महत्या कर ली। आत्महत्या की खबर से पूरे थाना परिवार पूरी तरह स्तब्ध रह गया। महिला कांस्टेबल की आत्महत्या की खबर से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना सोमवार की बीते रात्रि की है। सभी पदस्थापित महिला कांंस्टेबल आपस में हंसी-खुशी के साथ रात्रि 11 बजे तक बातचीत कर रहे थे। उसके बाद सभी अपने-अपने कमरे में चले गए। सुबह हुई तो लेकिन मोनिका का कमरा नहीं खुला। लेट तक कमरा बन्द देख अन्य महिला कांस्टेबलों ने रूम के पास जा कर दरवाजा खुलवाने के लिए आवाज दी। मोनिका की मोबाइल भी खुला हुअा था। मोबाइल पर काफी देर तक रिंग होता रहा। लेकिन मोबाइल रिसीव नहीं हुआ।

किसी भी प्रकार की प्रतिक्रिया न होने से लोगों ने शंका जाहिर की और दरवाजे के गैपिंग से झांक कर देखा तो मोनिका का दुपट्टा लटका हुआ नजर आया। लोग और भी सशंकित हो गए और किसी तरह मोनिका की कमरे की खिड़की से झांक कर देखा गया तो मोनिका छत के कुंडली से अपने ही दुपट्टा से लटकी हुई नजर आई। थाना में उपस्थित कर्मियों ने दरवाजे को तोड़ा उसके बाद मोनिका की लटके शव को दुपट्टे को काटकर उतारा गया। घटना की जानकारी वरीय पदाधिकारी को दी गई।उसके बाद मौत की पुष्टि के लिए कर्मियों ने स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ले गए। जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित करार कर दिया। उसके बाद पुन: शव को थाना परिसर लाया गया।

जहां घटना की खबर सुनते ही अरवल पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शशि भूषण सिंह एवं पुलिस निरीक्षक मानवेन्द्र कुमार थाना पहुंच कर घटनाक्रम की जानकारी ली। उसके बाद कानूनी प्रक्रिया पूरी कर शव को पोस्टमार्टम के लिए अरवल सदर अस्पताल भेजा गया। मृतक मोनिका पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के हरिशचंद्रपुर थाना अंतर्गत बेतहाल गांव की रहने वाली थी। जो अरवल जिले के किंजर थाने में पदस्थापित थी। वह 2018 बैच की सिपाही थी। थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बतलाया कि मृतक के परिजनों को सूचित कर दी गई है। फिलहाल सुसाइड का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें