पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संकट:ट्रू नेट मशीन से जांच में दो प्रशासनिक कर्मी समेत मिले 6 कोरोना पॉजिटिव

कैमूर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर पहुंच चुकी है 279, इनमें से 224 लौट चुके हैं घर
  • जिले में अब तक महिला,एक वृद्ध और अधेड़ समेत तीन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की हुई मौत

ट्रू नेट मशीन से जांच में दो प्रशासनिक कर्मी समेत फिर मिले 6 कोरोना पॉज़िटिव मरीज मिले हैं। इस तरह से अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर279 पहुंच चुका है। स्वास्थ्य विभाग मिली जानकारी के मुताबिक इनमें से 224लोग घर लौट चुके हैं। इस तरह से अब जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या कुल 51 हो गई है। बता दें की जिले में अब तक एक महिला,एक वृद्ध और अधेड़ समेत तीन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है।

इधर, एक वरीय प्रशासनिक अफसर समेत कर्मियों के कोरोना पॉजिटिव आने पर सोमवार को कलेक्ट्रेट के सभी कार्यालयों में सामान्य कार्य बंद रहा। सभी कार्यालयों में सामान्य कार्य डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी के निर्देश पर बंद रहा। इस दौरान जिलाधिकारी ने सभी शाखा में कार्यरत पदाधिकारियों और कर्मियों को निर्देशित किया कि वे अपने-अपने घरों में क्वारेंटाइन रहें। उधर, सोमवार को कलेक्ट्रेट के सभी कार्यालयों को विधिवत नगर परिषद प्रशासन के द्वारा सैनिटाइज करवाया गया।

6426 लोगों का सैंपल लेकर कोरोना जांच कराई गई
सदर अस्पताल के प्रबन्धक ऋषिकेश जायसवाल के मुताबिक अब तक जिले के कोरोना संक्रमित मरीजों में से 224 लोग घर लौट चुके हैं जबकि जिले में एक्टिव मरीज 51 हो गए हैं। घर लौट चुके कोरोना संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक अब तक जिले में कुल 6426 लोगों का सैंपल लेकर कोरोना जांच कराया गया है। 5729 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है जबकि 427 लोगों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है।

जिलेवासी अगर सतर्क नहीं रहे तो संक्रमण का तेजी फैलाव
बता दें कि कोरोना संक्रमण का फैलाव जिले में कितनी तेजी से हो रहा है कि इसकी चपेट में कई प्रशासनिक व स्वास्थ्य महकमा के लोग भी आ चुके हैं। वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के फैलाव के बीच चपेट में आकर जिले में अब तक एक महिला,एक वृद्ध और एक अधेड़ समेत तीन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत भी हो गई है। ऐसे में जिलेवासी अगर सतर्क नहीं रहे तो संक्रमण के तेजी से हो रहे फैलाव के बीच आमजनों को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। 

लापरवाही बरतें तो बचा पाना मुश्किल होगा
बताया गया है लोगों ने अगर लापरवाही बरती तो मुसीबतें इतनी बढ़ेंगी कि ज़िंदगियों को बचा पाना मुश्किल होगा। बता दें की जिले में एक महिला मेडिकल ऑफिसर व कई डाक्टर समेत वरीय प्रशासनिक अफसर, कलेक्ट्रेट के कर्मी भी कोरोना पॉज़िटिव आ चुके हैं। एक अनुमान के तहत बताया जा रहा है की आने वाले दिनों में कोरोना संक्रमण और पीक पर होगा। कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने जिले के नगर परिषद क्षेत्र भभुआ और नगर पंचायत क्षेत्र मोहनिया को लॉकडाउन भी कर दिया है। 

घरों से बाहर निकलने वाले हो जाएं सतर्क, बगैर मास्क न निकलें
भभुआ और मोहनिया शहर में किए गए लॉकडाउन के दौरान दवा, किराना स्टोर,दूध के अलावे फलों की दुकानें खुल रही हैं। इन दुकानों पर जरूरत के सामानों की खरीद के लिए ग्राहक पहुंच रहे हैं, लेकिन बहुतेरे लोग ऐसे हैं जो प्रशासन की लाख चेतावनी के बावजूद बगैर मास्क लगाए घरों से बाहर सामानों की खरीद के लिए निकल जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि उनकी या लापरवाही खुद और उनके परिवार के लिए मुसीबत बन सकती है। हालांकि भभुआ शहर में बहुतेरे लोग अब सतर्क भी हो गए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें