पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भभुआ महिला थाने में अनोखी शादी:कैमूर के भभुआ महिला थाने में प्रेमी-युगल ने लिए 7 फेरे; पुलिस ने लड़के वालों को मनाया, फिर बनकर आए बाराती

कैमूर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शादी के बाद दूल्हा-दुल्हन। - Dainik Bhaskar
शादी के बाद दूल्हा-दुल्हन।

कैमूर में लॉकडाउन के दौरान अनोखी शादी हुई है। 6 महीने से परिवार वालों को मनाते-मनाते जब प्रेमी युगल थक गए, तो उन्होंने पुलिस वालों का सहारा लिया। अब पुलिस वालों ने लड़के के परिवार को मनाकर पूरे धूमधाम से भभुआ महिला थाने में शादी करवाई है। थाना परिसर के शिव मंदिर में प्रेमी-युगल ने रविवार को सात फेरे लिए। हालांकि, उन्होंने कोर्ट मैरिज कर ली थी, लेकिन बावजूद इसके वह अपने परिवार वालों की सहमति से विवाह चाहते थे। भभुआ महिला थाने में इस शादी की चर्चा आसपास के इलाकों में जोरों पर है। लोग प्रेमी-युगल और पुलिस वालों की तारीफें करते नहीं थक रहे हैं।

6 महीने से चल रहा था दोनों का प्रेम-प्रसंग

भभुआ महिला थानाध्यक्ष ने बताया कि दोनों का 6 महीने से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। भभुआ के बतरी गांव का रहने वाला शुभम का स्नेहा के साथ प्रेम-संबंध था। घरवाले मान नहीं रहे थे इसलिए वह महिला थाना पहुंचे थे। हालांकि दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली थी, जिसके बाद भी परिजन उनके इस रिश्ते को मानने को तैयार नहीं थे। कोर्ट मैरिज के बाद लड़की पक्ष वाले ने थाने में आवेदन दिया था। इसके बाद हमने लड़के वालों के परिजन को थाने में बुलाकर समझाया और शादी के लिए तैयार किया।

पुलिस वाले बने बाराती, परिजनों के सामने हुई शादी

थाना परिसर स्थित शिव मंदिर में शुभम और स्नेहा की रविवार को धूमधाम से शादी हुई। परिजनों की सहमति से शुभम ने स्नेहा के मांग में सिंदूर डाला और सात फेरे लिए। शादी की चर्चा पूरे शहर में इसलिए भी है, क्योंकि प्रेमी-युगल की शादी करवाने में पुलिस वालों ने खूब साथ दिया। लड़के के परिजनों को मनाने से लेकर शादी में बाराती भी पुलिस वाले ही बने। अब दूल्हा-दुल्हन के साथ परिवार वाले भी शादी से खुश हैं।

खबरें और भी हैं...