पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:जिले में कोरोना विस्फोट, जांच में मिले 38 पॉजिटिव मरीज

कैमूर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कुल 56 एक्टिव मरीजों में से 3 मरीज किए गए हैं पटना रेफर जबकि अबतक 12 की हो चुकी है मौत, आरटीपीसीआर से 29 व एंटीजन से 9 मरीजाें की हुई पुष्टि

बुधवार को कोरोना संक्रमण की सामने आई रिपोर्ट विस्फोट आई। आरटीपीसीआर से आई जांच रिपोर्ट में कुल 29 लोगों की रिपोर्ट कोरोना संक्रमण से पॉजिटिव होने की आई जबकि 9 लोगों की कोरोना संक्रमित होने की रिपोर्ट रैपिड एंटीजन किट से आई जांच में आई है। बुधवार को कुल 38 लोगों की रिपोर्ट कोरोना वायरस से संक्रमित होने की सामने आई है। इसकी पुष्टि सिविल सर्जन डॉक्टर अरुण कुमार तिवारी ने की है।इस तरह से जिले में अब तक कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 1948 पहुंच गई है। इनमें कुल 56 एक्टिव मरीज हैं। स्वास्थ्य महकमा से मिली जानकारी के मुताबिक जिले में अब तक कुल 56 एक्टिव मरीजों में से 3 लोगों का इलाज एनएमसीएच पटना और एम्स पटना में चल रहा है बाकी कोरोनावायरस मरीजों का उपचार होम आइसोलेशन में किया जा रहा है।

बुधवार को 1443 संदिग्धों की सैंपल लेकर की गई जांच
इस तरह से जिले में अब तक 12 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है।स्वास्थ्य महकमा से मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार को 1443 संदिग्धों की सैंपल लेकर की गई जांच में 18 लोगों की रिपोर्ट कोरोनावायरस पॉजिटिव होने की आई। इनमें 9 लोगों की रिपोर्ट आरटीपीसीआर से जांच में जबकि 9 की रिपोर्ट रैपिड एंटीजन किट से जांच में आई। वहीं 20 लोग लोगों की रिपोर्ट 2608 लोगों की पेंडिंग जांच में से आरटीपीसीआर से जांच के बाद सामने आई है।

शहरों से गांवों की ओर कोरोना ने पसारे पांव, प्रशासन कांटेक्ट ट्रेसिंग में जुटा

कोरोना पॉज़िटिव आने के बाद अब स्पस्ट तौर पर जिलेवासियों को यह बात तो समझ में आने लगी है कि जिले में कोरोना वायरस के पांव अब गांव स्तर तक बढ़ चुके हैं। ऐसे में संक्रमण का फैलाव बड़ी संख्या में हो सकता है। दरअसल कोरोना संक्रमण का ग्राफ जिले में जिस तरह से लगातार बढ़ रहा है, ऐसे में जिले के बुद्धिजीवियों के जेहन में एक अहम और गंभीर सवाल यह भी पनप रहा है कि कैमूर जिले में जितने भी लोग जो त्योहारों के मौकों पर बाहर प्रान्त से अपने गांव आ चुके हैं, वे जिले के प्रखण्ड, पंचायत और गांव में किस-किस के संपर्क में आए ? हालाकि ऐसी संभावनाओं के बाबत जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा इन बिन्दुओं को भी गंभीरता से लेते हुए पड़ताल करने की जरूरत है।

कोरोना संक्रमित मरीज भभुआ, मोहनिया, रामगढ़, नुआंव व रामपुर इलाके के हैं

स्वास्थ्य महकमा से मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार को कोरोना संक्रमित मरीज जिनकी रिपोर्ट सामने आई हैं वे भभुआ, मोहनिया,रामगढ़,नुआंव व रामपुर इलाके के बताए गए हैं। दरसअल अब तक 533119 लोगों की सैंपल लेकर कोरोनावायरस की जा चुकी है, जिनमें से 528636 संदिग्धों की रिपोर्ट निगेटिव होने की आई है। इस तरह से जिले में अब कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1948 हो गई है। जिनमें से 1860 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें