पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:संक्रमण बढ़ने के बाद भी न तो लोग मास्क लगा रहे हैं, न ही सोशल डिस्टेंस पर है ध्यान

अरवलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बाजार और सड़कों पर दिखती है भीड़, सरकारी कार्यालयों में भी सतर्कता पर नहीं है ध्यान
  • पुलिस महकमे में भी पहुंचा कोरोना, कई लोगों के तो ट्रैवल हिस्ट्री तक नहीं

कोरोना का संक्रमण अब गंभीर रूप लेता जा रहा है। जब पहला कोरोना संक्रमित मरीज मिला था तब लोगों के बीच दहशत था। शहर और ग्रामीण इलाकों के लोगों में भय  व्याप्त हो गया था। प्रशासन भी सक्रिय होकर लोगों को इस काल में कैसे रहें इसकी जानकारी दी जा रही थी। कुछ सख्ती भी बरती गई। लेकिन, इसका असर लोगों पर नहीं हुआ। अभी स्थिति यह है कि कौन आदमी कोरोना संक्रमित है यह कहा नहीं जा सकता। वायरस कलेक्ट्रेट के आवास, सदर अस्पताल तक में प्रवेश कर गया है।

ऐसा इसलिए  हुआ कि लोग दूसरे को बचाने के लिए अपनी डयूटी निभा रहे थे। इसी दौरान ये लोग संक्रमित हो गए। इनलोगों की कोई ट्रैवेल हिस्ट्री नहीं थी। लेकिन, कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद भी लोग सीख नहीं ले रहे हैं। लगातार सोशल डिस्टेंसिग का उल्लंघन कर रहे हैं। मास्क का भी प्रयोग नहीं कर रहे। यह चिंता की बात है।

अभी जिस स्तर पर प्रशासनिक और पुलिस महकमा के लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं, उसे देखते हुए इन कोरोना वाॅरियर्स का मनोबल टूटने लगा है, यह इसलिए कि लोग समझ रहे हैं कि हमारी जिन्दगी बचाना भी सरकार का काम है। गुरुवार के दिन अरवल निबंधन कार्यालय में सोशल डिस्टेंसिग का उल्लंघन का नजारा दिखा। लोग आपस में झुंड बनाकर खड़े थे।

लॉकडाउन के दौरान नहीं सुधरे लोग, अब जांच के लिए लगा रहे हैं लाइन
विडंबना तो यह है कि पहले लोग कोरोना वायरस से बचने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन नहीं करते थे। लोग खुलेआम घूमते थे। जब लॉकडाउन था तब लोग घर में रहना पसंद नहीं करते थे। उस समय जांच की प्रक्रिया धीमी थी। लेकिन, अब जब जांच की प्रक्रिया बढ़ी तो मरीजों की संख्या भी बढ़ने लगी। अब तो लोग जांच कराने के लिए लाइन लगा रहे हैं। इसके लिए पहले पंजीयन कराया जा रहा है। उसके बाद एक दो दिन बाद नंबर मिलता है। जबकि शुरुआत के दिनों में लोग जांच से ही भागते थे। इस दौरान कुछ लोग आरोप लगा रहे हैं कि जांच उन्हीं लोगों की हो रही है जो चढ़ावा दे रहे हैं, या फिर पहुंच वाले हैं।

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देख अपने आपको रखना होगा सुरक्षित
कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से बचने के लिए अपने आपको खुद सुरक्षित रखना होगा। अन्यथा आप हम सबकी लापरवाही जिंदगी पर भारी पड़ सकती है। समस्या तो है कि घर का एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित हो रहा है तो उसके परिवार के लोग भी संक्रमित पाए जा रहे हैं। इलाज के बाद स्वस्थ होकर आ रहे हैं, उनसे लोग दूरी बनाकर रह रहे हैं। इस स्थिति में लोग नहीं चेते तो फिर बड़ी समस्या आएगी। सतर्कता जरूरी है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें