कैमूर में बैंक की लापरवाही से किसान परेशान:लोन का नोड्यूज मिलने के बाद भी बैंक ने भेजा कस्टमर के घर ऋण का नोटिस

कैमूरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पीड़ित किसान। - Dainik Bhaskar
पीड़ित किसान।

कैमूर जिले के दुर्गावती के कर्णपुरा गांव का रहने वाला एक किसान के घर पर पंजाब नेशनल बैंक के तरफ से 78 हजार 9 सौ 31 रुपया का ऋण नोटिस भेजा गया है। जबकि उस कस्टमर ने बैंक का लोन चुकता कर दिया था। यहीं नहीं बल्कि बैंक के तरफ से लोन चुकता का नोड्यूज भी दे दिया गया था। कस्टमर संतोष कुमार सिंह के घर पर ₹78931 का ऋण नोटिस मिलने के बाद जब उनकी मां को पता चला तो उनकी मां का तबीयत खराब हो गया। नोटिस में यह भी बताया गया है कि आप जल्द से जल्द बैंक का लोन चुकता करें अन्यथा आपके ऊपर प्रशासन की तरफ से कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, पीड़ित कस्टमर संतोष कुमार सिंह ने बताया कि मैं पूर्व में पंजाब नेशनल बैंक से केसीसी लोन लिया था, जो मैं अपना कार्य करने के बाद लोन का पैसा पर समय चुकता कर दिया और मुझे बैंक के तरफ से नोड्यूज भी दिया गया। लेकिन दोबारा मुझे बैंक की तरफ से ₹78931 का नोटिस मिला है। कर्ज का नोटिस मिलने के बाद मेरी मां का तबीयत खराब चल रहा है और मैं अपनी मां का इलाज कराने में घर पर ही व्यस्त हूं।

इस संबंध में शाखा प्रबंधक विवेक कुमार बताते हैं कि इस बैंक के सम्मानीय खाता धारक हैं और उनके घर पर हमारे एजेंसी के तरफ से गलत नोटिस चला गया है इसमें कोई घबराने की बात नहीं है हम लोगों ने उनको सूचना देकर अवगत करा दिया है। उनका खाता पहले से ही क्लोज किया हुआ है और उनको नोड्यूज भी मिला है।