पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चुनावी दौरा:हमें मौका दें नया और विकसित बिहार बनाएंगे

कैमूर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भभुआ व मोहनिया में एनडीए व महागठबंधन के दिग्गज नेताओं ने चुनावी सभा को संबोधित किया

नित्यानंद बोले : 15 साल पहले बिहार में बिजली सुनते थें अब हर घर में बिजली है

भाजपा गठबंधन की जिले के मनिहारी में चुनावी सभा हुई। चुनावी सभा के दौरान एनडीए की सरकार में हुई विकास को गिनाया। सभा में पहुंचे केंद्रीय गृह राज्य मंत्री व प्रदेश के पूर्व भाजपा अध्यक्ष रहे नित्यानंद राय ने बिहार में 15 साल बनाम 15 साल के विकास को गिनाया। कहा तब बिहार में बिजली सुनने को मिलती थी। अब घर-घर तक बिजली पहुंच चुकी है। सड़कें तेजी से बनी है। राजद के 15 साल के कार्यकाल में गड्ढे में सड़क था कि सड़क में गड्ढे पता ही नहीं चलता था। अब सड़कें चकाचक है।

भावुक शब्दों में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने भभुआ प्रत्याशी के लिए वोट की अपील की। उत्तर प्रदेश के वाराणसी के कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने भी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि एक- एक ही सही वोट राष्ट्र को मजबूत करेगा। जनता को भोले बाबा की नगरी काशी का संदेश भी दिया। कहा एक मोदी बनारस में हैं, दूसरे बिहार में। दोनों मोदी मिलकर बिहार को और विकसित करेंगे। देश के अग्रणी प्रदेशों की श्रेणी में लाकर खड़ा कर देंगे। अपना वोट विकास के नाम पर दें।

सुशील मोदी ने कहा : राजद के शासन में सड़क नहीं गड्ढे थे, अब गांवों में भी पक्की सड़क

मोहनिया के जगजीवन मैदान में उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि बिहार में 15 वर्षों तक पति-पत्नी की सरकार में ग्रामीण क्षेत्रो में रहने वाले लोगों ने कभी बिजली नहीं देखा, लेकिन आज बिहार के हर गांव बिजली की रोशनी से जगमग है। उन्होंने कहा कि पहले बिहार के लोग डीजल से खेती करते थे, लेकिन हमारी सरकार द्वारा पूरे सूबे में विकास की इस तरह गंगा बही की अब लोग बिजली से खेती कर रहे हैं। 15 साल पूर्व की सरकार में सड़क व गड्ढा में कोई अंतर नहीं था। गड्ढा में सड़क है कि गड्ढे में सड़क कहना मुश्किल था।

पिछले 5 सालों में बिहार की एनडीए सरकार द्वारा ग्रामीण कार्य विभाग से 164 करोड रुपए से सड़क का निर्माण कराया है। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सूबे में विकास की गंगा बह रही है। सुबे में सुशासन की सरकार है, ऐसा ना हो कि एक बार फिर वह दिन देखना पड़े सुशासन के लिए एनडीए प्रत्याशी को जिताए है, आने वाले दिनों में बिहार एक नए बिहार के रूप में उदय होगा। एनडीए सरकार में सुबे में विकास की बयार बह रही है।

तेजस्वी बोले : सीएम नीतीश जी आप थक चुके हैं आपसे बिहार नहीं संभल रहा

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भभुआ के हवाई अड्डा मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि नीतीश जी आप थक चुके हैं, आपसे बिहार नहीं संभाल रहा है। कहा कि 15 सालों में डबल इंजन की सरकार में बिहार में बेरोजगारों को नौकरी नहीं मिली, गरीबी नहीं मिटी, भूखमरी नहीं मिटी, उद्योग खड़े नहीं हुए। तेजस्वी ने कहा कि हम ठेठ बिहारी हैं, जो कहते हैं वह करते हैं। अगर मौका मिला तो कैबिनेट की पहली मीटिंग में 10 लाख युवाओं को स्थाई सरकारी नौकरी देंगे। आपने सीएम बनाया तो बेरोजगारों को नौकरी के लिए फार्म भरने का पैसा और इंटरव्यू देने जाने के लिए किराया नहीं लगने देंगे। बिहार को तरक्की के रास्ते पर ले जाएंगे। तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि बाढ़ और कोरोना में मुख्यमंत्री लोगों का हाल जानने नहीं निकले और चुनाव में हेलीकॉप्टर लेकर वोट मांगने निकल रहे हैं। तेजस्वी ने सीएम नीतीश पर किया कटाक्ष- बाढ़ और कोरोना में मुख्यमंत्री लोगों का हाल जानने नहीं निकले अब चुनाव में हेलीकॉप्टर लेकर वोट मांगने निकल रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें