पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:लाभार्थियों के बैंक खाते और आधार सत्यापित नहीं होने से डीबीटी के तहत भुगतान नहीं

कैमूर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण के प्रसार को देखते हुए आंगनबाड़ी केंद्र समेत शैक्षणिक कई संस्थानों को बंद कर दिया गया है। ऐसे में केंद्रों में नामांकित बच्चों को मिलने वाली पोषाहार डीबीटी के तहत दिए जाने हैं। लेकिन पोषाहार व अन्य लाभ की राशि लाभुक को दिए जाने में उनके बैंक खाते व आधार की अनुपलब्धता आड़े आ रहा है। इसको गंभीरता से लेते हुए बाल विकास निदेशालय ने विभाग के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी व बाल विकास परियोजनाओं के पदाधिकारियों को सख्त हिदायत दिया है। तथा इसके लिए 15 जुलाई तक की डेडलाइन तय की गई है। निर्धारित तिथि तक यदि लाभार्थियों के बैंक खाते व आधार कार्ड उपलब्ध नहीं कराए जाते हैं तो आंगनबाड़ी सेविकाओं, बाल विकास परियोजना पदाधिकारियों के मानदेय में स्थाई कटौती किए जाने का भी निर्देश दिया। 

समय सीमा के भीतर आंकड़े उपलब्ध कराए जाएंगे
जारी किए गए पत्राचार में स्पष्ट कहा गया है कि निर्धारित समय सीमा तक लाभार्थियों के आधार कार्ड व बैंक खाता सत्यापन कर रिपोर्ट करें। इस संदर्भ में भभुआ सीडीपीओ शशि कुमारी ने बताया कि तैयारी तेजी से की जा रही है। समय सीमा के भीतर आंकड़े उपलब्ध कराए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

    और पढ़ें