अपराध / तेतरिया में रस्सी से गला दबाकर बच्चे की हत्या, पुलिस ने नहीं लिया था गुमशुदगी का आवेदन

Totariya strangled child killed, police did not take application for missing
X
Totariya strangled child killed, police did not take application for missing

  • गांव के बधार में अर्धनिर्मित मकान से मिला शव

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

काको. पाली थाना क्षेत्र के तेतरिया गांव में अपराधियों ने पांच साल के एक बच्चे की रस्सी से गला दबाकर हत्या कर दी। शुक्रवार की सुबह गांव के बधार में स्थित एक अर्धनिर्मित मकान से किशोर का शव बरामद किया गया। किशोर के गर्दन में एक रस्सी लिपटी हुई थी, जिससे आशंका जताई जा रही है कि उसी रस्सी से गला दबाकर हत्या की गई है। मृतक की पहचान गांव निवासी प्रेमचंद बिंद का बेटा हरिशंकर कुमार के रूप में की गई है। इस संदर्भ में मृतक के पिता के बयान पर गांव के ही चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

दरअसल, तेतरिया गांव में शुक्रवार की अल सुबह एक अर्धनिर्मित मकान से पांच वर्षीय बच्चे का शव मिला। शव मिलने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। जानकारी मिलने के बाद पाली थाना की पुलिस  मौके पर पहुंच शव को अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए जहानाबाद भेज दिया। बच्चे के गर्दन में दो फिट की रस्सी लिपटी मिली, जिससे प्रतीत हो रहा था कि बच्चे को गर्दन में रस्सी लपेटकर मारा गया है। पुलिस शक के आधार पर मृतक के चचेरे भाई को उठाकर पूछताछ कर रही है। हालांकि पुलिस इसकी पुष्टि नहीं कर रही है।

मृतक के पिता प्रेमचंद बिंद के अनुसार उक्त व्यक्ति से पुरानी रंजिश चल रही थी जिसके कारण दोनों गोतिया में बोलचाल बन्द था। पिता का यह भी कहना है कि दो दिन पहले नेतौल निवासी एक व्यक्ति से भी झगड़ा हुआ था। पुलिस दोनों एंगल से जांच कर रही है। जानकारी मिलने के बाद एसडीपीओ अशोक कुमार पांडेय ने घटनास्थल पर पहुंच बारीकी से जांच की। ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार की शाम लगभग पांच बजे तक लोगों ने बच्चा को खेलते देखा था। उसके बाद से वह नहीं मिल रहा था।

लड़के के माता पिता का रो रो कर बुरा हाल था। परिवार वालों ने गांव से लेकर बधार तक सभी जगह खोजबीन की लेकिन, उसका कोई सुराग नहीं मिला। शुक्रवार की सुबह उसका शव मिला। शव मिलने के बाद कोहराम मच गया। बच्चे के चाचा मनीष बिंद ने बताया कि रात लगभग आठ बजे खोजबीन के बाद कादिरगंज थाना में आवेदन देने गया था, लेकिन पुलिस ने आवेदन लेने से इनकार कर दिया था।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना