विरोध:कार के धक्के से साइकिल सवार युवक की मौत, आक्राेशित लाेगाें डेहरी स्टेट हाईवे काे किया जाम

काराकाट2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

बिक्रमगंज डिहरी स्टेट हाइवे पर लोरीबान्ध मोड़( चेक पोस्ट )के समीप मंगलवार की रात कार के धक्के से एक साइकिल सवार युवक की मौत हो गई। मृतक गोबिन्द यादव का 30 वर्षीय पुत्र पुर्नवासी सिंह बिक्रमगंज थाना के लिंगा का रहने वाला बताया जा रहा है। इस घटना से आक्रोशित उक्त गांव के लोगों ने बिक्रमगंज डिहरी मुख्य मार्ग को जाम कर आवागमन बाधित कर दिया। लगभग घंटे भर बाद जाम स्थल पर पहुंचे बीडीओ-सीओ व थानाध्यक्ष सहित जनप्रतिनिधियों  के पहल पर आवागमन शुरू कराया गया।

जमाकर्ताओं ने मुआवजा को लेकर मांग कर रहे थे। उन लोगों का कहना था कि मृतक पुर्नवासी ही अपने घर के सदस्यों को पालन पोषण का ख्याल रखा करता था। जो माता - पिता, पत्नी समेत पांच बच्चों का परवरिश करता था। इस परिवार को प्रशासन के अलावे कंपनी वाले से भी सहायता मिलनी चाहिए । मौके पर पहुचे बीडीओ प्रशांत कुमार व सीओ रवि राज ने मृतक के पिता को 20 हजार व बीडीओ के पहल पर टाटा मोटर के कर्मी ने 10 हजार  रुपये नगद  दिया। 
सहायता राशि मिलने के बाद सड़क से हटे लोग व यातायात हुआ शुरू:  सहायता राशि मिलते ही जामकर्ता शव के साथ सड़क से हट गए। जाम कर्ताओं में शामिल  रामजी यादव, लक्ष्मी सिंह व सत्येंद्र सिंह ने बताया कि मृतक लोरीबान्ध मोड़ स्थित टाटा मोटर्स के सर्विस सेंटर पर काम करता था। घटना रात लगभग आठ बजे घटी। 
थानाध्यक्ष सुशांत कुमार ने बताया कि घटना को अंजाम देने वाली कार को पुलिस ने जब्त कर लिया है। हलाेकि चालक गाड़ी छोड़ भागने में सफल रहा है।प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कार  सवार लोग डिहरी से बिक्रमगंज की ओर जा रहे थे कि  जमुआ के समीप एक साइकिल सवार को धक्का दे मारा। हलांकि इस दौरान जमुआ के कुछ ग्रामीणों ने बाइक से उसका पीछा किया। भागने के दौरान ही उक्त स्थल पर दूसरे  साइकिल सवार को धक्का मार दिया। उस वक्त वह सर्विस सेंटर से घर जाने के लिए निकला था। अंधेरी रात होने की वजह धक्का मारने के बाद कार सवार गाड़ी छोड़ भाग निकला।

खबरें और भी हैं...