पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मुस्तैदी:विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस और सीआईएसएफ जवानों ने किया फ्लैग मार्च

काराकाट8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • काराकाट बाजार सहित कई ग्रामीण इलाकों में भी जवानों ने फ्लैग मार्च किया

बिहार विधान सभा चुनाव को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष व भय मुक्त सम्पन्न कराने को लेकर स्थानीय पुलिस व सीआईएसएफ के जवानों ने स्थानीय बाजार सहित कई ग्रामीण इलाकों में भी फ्लैग मार्च किया। फ्लैग मार्च में शामिल लोग लोगो से भयमुक्त व स्वतंत्र रूप से मतदान करने का आग्रह भी कर रहे थे। इस फ्लैग मार्च के माध्यम से पुलिस - प्रशासन ने लोगों के बीच एक संकेत करते हुए क्षेत्र की शांति भंग करने की कोशिश करने वाले,असामाजिक तत्व व आपराधिक किस्म के लोगो को बूथों के इर्द - गिर्द नजर नही आने के साथ दंगा - फसाद करने वालों को भी सावधान रहने का संकेत दिया। यह फ्लैग मार्च थानाध्यक्ष अनिल कुमार के देख रेख में किया गया। फ्लैग मार्च में थानाध्यक्ष के साथ एसआई जयराम शुक्ला, मनीष कुमार, एएसआई अनिल कुमार व सीआईएसएफ के कम्पनी कमांडर मलकेश सिंह के साथ जवानों ने मुख्य मार्ग के अलावे ग्रामीण इलाकों में भी भ्रमण किया। थानाध्यक्ष के अनुसार स्थानीय बाजार सहित शहरी से बेलवाई तक के लगभग सभी ग्रामीण क्षेत्र में भी फ्लैग मार्च किया गया । सिटी रिपोर्टर राजपुर के अनुसार थाना क्षेत्र में पड़ने वाले डेहरी तथा नोखा विधानसभा क्षेत्र में पुलिस ने बुधवार को सीआईएसएफ जवानों के साथ फ्लैग मार्च निकाला। थानाध्यक्ष संजय यादव ने बताया कि निकाल असमाजिक गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। ताकि कहीं से कोई उपद्रवी तत्वों द्वारा किसी भी प्रकार के गड़बड़ी करने नहीं पाए और लोग बेखौफ होकर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान कर सके। पुलिस द्वारा की जा रही मार्च से वैसे उपद्रवी तत्वों में अभी से ही भय बना हुआ है। अलावा इसके जगह जगह वाहन चेकिंग अभियान चलाए जाने से भी गड़बड़ी फैलाने वाले लोग सजग हो गया है।

वाहन चेकिंग के दौरान 25 वाहनों से वसूला गया 25 हजार रुपए जुर्माना

सिटी रिपोर्टर| नासरीगंज/ काराकाट/ सूर्यपुरा/दावथ
विधानसभा चुनाव को ले आचार संहिता लागू होने के बाद प्रखण्ड प्रशासन सजग नजर आ रही हैं। नासरीगंज प्रशासन के द्वारा प्रतिदिन वाहन चेकिंग अभियान चलाकर असमाजिक तत्वों की धड़पकड़ करने के लिए नासरीगंज पुलिस द्वारा थाना क्षेत्र के अंतर्गत नासरीगंज - दाउदनगर पुल पर सघन वाहन जांच अभियान चलाया गया। जिसका नेतृत्व थानाध्यक्ष राजेश कुमार,सीओ श्यामसुंदर राय ने किया। वाहन चेकिंग के दौरान 25 वाहनों से 25000 रुपये जुर्माना वसूला गया। इस दौरान दूर से ही वाहन जांच अभियान देख बिना हेलमेट पहने मोटरसाइकिल चालक भयभीत होकर रास्ते बदल कर भागते नजर आए। थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने कहा कि वाहन चेकिंग अभियान में हेलमेट, ट्रिपल लोड, डीएल, इंश्योरेंस, पॉल्युशन आदि की जांच कर 25 वाहन चालकों से 25000 रुपये जुर्माना वसूला गया।
सिटी रिपोर्टर काराकाट के अनुसार बिक्रमगंज डिहरी स्टेट हाइवे पर त्रिदंडी पथ बुढ़वल के समीप विधान सभा चुनाव को लेकर पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। वाहन चेंकिंग अभियान में 2 हजार रुपये जुर्माना के रूप में वसूला गया। इस दौरान दंडाधिकारी मुरली मनोहर व एएसआई अनिल कुमार द्वारा चार पहिए व दो पहिए वाहनों की गहन तलाशी भी लिया गया। वही सीट बेल्ट, हेमलेट, मास्क का भी जांच किया गया।
सिटी रिपोर्टर सूर्यपुरा/दावथ के अनुसार दावथ व सूर्यपुरा पुलिस ने बुधवार को मास्क व वाहन चेकिंग अभियान चलाया। दावथ थानाध्यक्ष अतवेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि थाना मुख्यालय के पास एनएच120 सड़क पर एएसआई राकेश कुमार सिंह ने पुलिस बल के जवानों के साथ बिना मास्क पहने व कागजातों के अभाव में वाहन चालकों से 1550 रुपये जुर्माने की राशि वसूल किया गया है। साथ ही सूर्यपुरा थानाध्यक्ष सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र के बिक्रमगंज-डुमराव मुख्य पथ के कल्याणी मोड़ के पास बुधवार को वाहन चेकिंग लगाया गया। एसआई रामकेवल शर्मा के नेतृत्व में वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया, जिसमें मास्क नहीं पहनने वाले वाहन चालको से 750 रूपये जुर्माना वसूल किया गया।

खबरें और भी हैं...