पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समाधान:3 वर्ष बाद भी नहीं हुआ पेयजल समस्या का समाधान

काशीचक12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला मुख्यालय से 30 किलोमीटर स्थित शाहपुर चौक पर इन दिनों आने जाने वाले राहगीरों व स्थानीय लोगों के समक्ष पेयजल की घोर समस्या उत्पन्न हो गयी है। उक्त चौक पर एक भी चापाकल नहीं है, और है तो खराब पड़ा है। इसके अलावा बाजार करने के लिए आने वाले लोगों के समक्ष समस्या बनी हुई है। यहां बता दें कि शाहपुर चौक पर रहे चापाकल करीब करीब तीन वर्षों से खराब है । चौक के समीप रहे शौचालय स्थित लगा चापाकल भी महीनों से खराब पड़ा हुआ है । जिसके कारण लोगों को प्यास बुझाने के लिए जेब ढीला कर किसी दुकान से डब्बा बंद बोतल का सहारा लेना पड़ता है। गरीब लोग के साथ साथ रिक्शा चालक व यात्रियों को अन्य स्थानों पर पानी के लिए भटकना पड़ता है ।

ज्ञात हो कि शाहपुर चौक पर प्यास बुझाने के लिए इधर उधर भटकना पड़ता है। जिनके जेब में रुपए हैं वह तो दुकान में जाकर जेब ढीला कर अपना प्यास बुझा लेते हैं। जिनके जेब में पैसे नहीं उन्हें प्यास बुझाने के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता है। पेयजल समस्या से परेशान शाहपुर ग्रामीण सुरेंद्र सिंह ने बताया कि विभाग तथा नियंत्रण कक्ष को दर्जनों बार सूचना दिए जाने के बाद भी समस्या का निदान नहीं हो सका। हर बार समस्या सुलझाने का कोरा आश्वासन मिल रहा है।

पाइप में छेद हो जाने से पानी आपूर्ति बाधित पानी लिए घंटों लगाना पड़ता है लाइन

प्रखंड क्षेत्र के पार्वती मोड़ पर सप्लाई वाटर पाइप में छेद हो जाने से पानी पार्वती गांव में नहीं पहुंचने के कारण ग्रामीणों के समक्ष घोर पेयजल संकट बरकरार है। पीने का पानी अभी भी गांव के लोगों को परेशान कर रहा है। ग्रामीण कैलाश पासवान ने बताया कि पूरे गांव एक चापाकल व एक कुंए पर निर्भर कर रहा है जिसके कारण ग्रामीणों को घंटों कतार में खड़े रहकर अपने बारी का इंतजार करना पड़ता है। अगर कुएं में पानी नहीं होता तो गांव के निवासियों को पानी के लिए दूसरे गांव की ओर देखने को मजबूर होना पड़ता। इस गांव के लोग पेयजल के लिए लोग पानी पानी हो रहें हैं। गांव में एक भी चापाकल काम नहीं कर रहा है। इस बावत कार्यपालक अभियंता चंदेश्वर प्रसाद ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा जानकारी दी गई है। जल्द ही समस्या का समाधान किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें