वायरस का संक्रमण बढ़ा / गोपालगंज जिले के चार प्रखंडों में फिर से मिले कोरोना के आठ नए मरीज, सभी बाहर से आए हुए हैं

Eight new corona patients reunited in four blocks of Gopalganj district, all from outside
X
Eight new corona patients reunited in four blocks of Gopalganj district, all from outside

  • कटेया मेें-3, भोरे में-3, पंचदेवरी में-1 और सदर प्रखंड के हजियापुर में एक हुई पहचान
  • प्रशासन अलर्ट, बाजारों में सख्ती बढ़ी, लोगों के आने जाने पर रोक

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:00 AM IST

कटेया. शुक्रवार को जिले में फिर से कोरोना बम फूटा है। करीब एक सप्ताह बाद बड़ी संख्या में नए संक्रमितों की पहचान हुई है। चार प्रखंडों से 8 नए मरीज सामने आए हैं। इनमें कटेया से 3, भोरे से 3, पंचदेवरी से एक तथा शहर के हजियापुर मोहल्ला से एक मरीज पाॅजिटिव पाया गया है। इसके साथ ही जिले भर में संक्रमितों की बढ़कर 108 हो गई है। कटेया और भोरे में 3-3 मरीजों के सामने आने के बाद दोनों प्रखंडों में दहशत का माहौल बन गया है। वहीं स्थानीय प्रशासन भी हरत में आ गया है। सूचना मिलते ही आसपास के बाजारों में सख्ती बढ़ा दी है। 
ट्रैवल हिस्ट्री 
25 मई - दिल्ली से चला
26 मई - पंचदेवरी पहुंचा
26 मई- पिपराही में क्वारेंटाइन
27 मई - सैंपल भेजा गया
29 मई- जांच रिपोर्ट आई
कटेया में संख्या हुई चार 
कटेया में मरीजों की संख्या बढ़कर 4 हो गई है। इसके पहले 23 मई को एक समोगर गांव का एक युवक का रिपोर्ट करोना पॉजिटिव आया था। जिसका रिपोर्ट निगेटिव आ गया है।
26 मई को दिल्ली से आया था युवक गांव सील नहीं होगा  
पंचदेवरी में शुक्रवार को एक और कोरोना मरीज की पुष्टि हुई है। जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मरीज को क्वारेंटाइन सेंटर से हटाकर गोपालगंज आइसुलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। 

कटेया के मरीज की ट्रैवेल हिस्ट्री
तीनों मरीज मुंबई से आए हैं। वे 7 माह पूर्व मजदूरी करने गए थे। लॉक डाउन  के कारण काम बंद हो जाने से तीनों फंसा गए थे। तीनों 18 मई को बाहर से आए। इसी दिन दो लोगों को गौरा क्वारेंटाइन सेंटर व एक को धरहरा में बने क्वारेंटाइन सेंटर में भर्ती किया गया था। 27 मई को 7 लोगों का सैंपल जांच हेतु भेजा गया था। जिसमें  तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। तीनों सोता धरहरा,भलुही एवं दिलौला गांव रहने वाले हैं।
तीनों को भेजा गोपालगंज 
शुक्रवार को प्रखंड के राजकीय मध्य विद्यालय भोरे के क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे तीन प्रवासी मजदूर जांच में कोरोना पॉजिटिव मिले। इससे पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। मजदूरों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने की सूचना मिलते ही रेफरल अस्पताल भोरे के स्वास्थ्य प्रबन्धक और प्रभारी की देखरेख में तीनों को गोपालगंज भेज दिया गया।
लक्षण छिपा रहा था मरीज  
हुस्सेपुर का मरीज लक्ष्मीपुर विद्यालय में क्वारेंटाइन था। यह अहमदाबाद से आया था। इसमें सर्दी और खांसी का लक्षण था। लेकिन यह लक्षण को छिपाने की कोशिश कर रहा था। मेडिकल टीम को संदेह होने पर उसका सैंपल जांच के लिए भेजा। जबकि दो मरीज मुंबई से आए हैं। दोनों गांधी स्मारक उच्च विद्यालय और बीपीएस कॉलेज भोरे  में बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर में थे। दोनों का क्वारंटाइन पूरा भी हो गया था। अंतिम दिन इनके अंदर लक्षण दिखाई पड़ा जिसके बाद इनका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना