पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वारदात:कटेया में गांजा नहीं पिलाने पर डंडे से मारकर रसौती मठ के महंत की हत्या, तीन गिरफ्तार

कटेया8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • घटना स्थल से मिला खून से लथपथ डंडा ,पुलिस ने फोरेंसिक जांच के लिए किया जब्त
  • महंत के पास से मिले नकद 24 हजार रुपए, कहां से आए थे ये रुपए किसी को पता नहीं

गांजा नहीं पिलाने पर रसौती मठ के महंत की डंडे मारकर हत्या कर दी गई। गुरुवार की सुबह महंथ का शव बरामद हुआ।शव मिलने की सूचना मिलते ही ग्रामीणों की भीड़ लग गई। मौके पर पहुंची पुलिस को देखते ही लोग आक्रोशित हो उठे और घटना स्थल पर वरीय अधिकारी तथा डॉग स्क्वायड की टीम को बुलाने की मांग करने लगे। घटना स्थल से पुलिस को खून से लथपथ डंडा बरामद हुआ।

जिसे पुलिस ने फोरेंसिक जांच के लिए जब्त कर लिया। महंत के सिर पर जख्म के निशान थे। सिसवा के  महंत बशि़ष्ठ जी महाराज 2012 से नाथ संप्रदाय के मठ में पुजारी का काम करते थे।बुधवार को गांव का एक युवक महंत के पास आया और उनसे गांजा पीने को मांगने लगा ।जब उन्होंने गांजा देने से इंकार किया तो उसने डंडे से मारकर महंत की हत्या कर दी।
डॉग स्क्वायड की टीम  अजय के घर पहुंची: ग्रामीणों के मांग पर डॉग स्क्वायड की टीम को बुलाया गया।उस वक्त   हजारों की संख्या में लोगों की  भीड़ थी।  डॉग स्क्वायड की टीम को सबसे पहले घटना  स्थल पर लाया गया। जहां से डंडे में लगे खून के धब्बा को सूंघाया गया।इसके बाद डॉग सीधे अजय राय के घर पहुंचा।जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।पुलिस का कहना है कि सख्ती से पूछताछ की जा रही है।
ऐसे शुरू हुआ विवाद और हत्या तक पहुंच गई बात
इस मामले में पुलिस ने जिस व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।वह रसौती गांव का रहने वाला अजय राय है।पुलिस ने बताया कि वह देर शाम मठ पर गया था। जहां वह नशे में था इसी दौरान वह महंत से गांजा मांगने लगा।जिसको लेकर दोनों ने बहस हुई इसके बाद वह वहां से चला गया। देर रात मठ में जाकर महंत की डंडे से मारकर हत्या कर दी।पुलिस इस मामले में कई और बिंदुओं पर जांच कर रही है। जल्द ही हत्या से जुड़े सभी मामले सामने आ जाएंगे।
महंत का किसी से नहीं था कोई विवाद 
स्थानीय लोगों के मुताबिक महंत का किसी से कोई विवाद नहीं था। सभी लोग मंदिर में पूजा करने जाते थे। जमीन का भी कोई विवाद नहीं है। हत्या की सूचना ग्रामीणों को सुबह में मिली। इसके बाद कटेया पुलिस को दी गई। जिसके बाद पुलिस वहां पहुंची।
गांव की जमीन बेचकर महंत ने की थी बेटी की शादी
ग्रामीणों ने बताया कि महंत ने अपने गांव की जमीन बेचकर बेटी की शादी की थी।बेटी की शादी करने के बाद वो अपना घर छोड़कर मठ पर आ गए थे।उसके बाद वह वहीं पर रखकर मठ में पुजारी का काम किया करते थे।
जानिए  इस तरह से करते है काम, 80 प्रतिशत सही होती है  
घटनास्थल से चार से पांच किलो दूर छिपाए गए हथियार या फिर अपराध से जुड़ी चीजों की मदद से डॉग आरोपी तक पहुंच जाता।इनकी  स्मेल को डॉग सबसे ज्यादा यानी 100 फीसदी समझ लेते हैं। इसके बाद स्मेल के आधार पर पहुंचते है। घटना स्थल पर अगर ज्यादा भीड़ एकत्रित होती है तो डॉग सही ढंग से स्मेल नहीं ले पाते।
पूरे मामले की जांच के लिए बनाई गई टीम, ताकि सत्य आए सामने
महंत की हत्या के बाद एसपी मनोज कुमार तिवारी ने खुलासे को लेकर टीम का गठन किया है।जिसमें एसडीपीओ अशोक कुमार चौधरी, मीरगंज इंस्पेक्टर सतीश कुमार हिमांशु , थानाध्यक्ष सुमन कुमार मिश्रा को रखा गया है।
अजय के खिलाफ मिले पुलिस को कई साक्ष्य
महंत की हत्या के बाद पुलिस को अजय के खिलाफ कई साक्ष्य मिले ।
1- डॉग स्क्वायड की टीम सीधे उसके घर पहुंची।
2- डंडे पर पड़े अजय के अंगुलियों के निशान।
3- हत्या के बाद ग्रामीणों के साथ आया था,उस वक्त वो काफी नर्वस था।
4- हर समय गांजा पीने के लिए मंदिर पर आता था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser