पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अस्त व्यस्त:हल्की बारिश में भी घंटों गुल हो जाती है बिजली, विद्युत विभाग की मनमानी रवैये से उपभोक्ताओं में रोष

कौआकोलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आए दिन बिजली समस्या से जूझना कौआकोल प्रखण्ड वासियों की नियति बन चुकी है। हाल के दिनों में तो यह समस्या और भी गहराता जा रहा है। पहले तो बिजली विभाग के अधिकारी को कोई न कोई टेक्निकल बहाना बनाने के लिए दिमाग लगाना पड़ता था लेकिन इन दिनों बारिश का बहाना उनके लिए सबसे मुफीद हो गया है।

हल्की हवा व बारिश होते ही प्रखण्ड में घंटों बिजली गुल हो जाना आम बात हो गई है। इस संबंध में विद्युत विभाग के कर्मियों का एक ही जवाब होता है कि कई जगह तार टूट गई है और 3 हजार लाइन में फॉल्ट आ गया है।मंगलवार की देर रात्रि प्रखण्ड में तेज हवा के बीच हुई हल्की बारिश में चौबीस घंटे से अधिक समय तक पूरे प्रखंड में बिजली गुल रही। जिससे जनजीवन अस्त व्यस्त होकर रह गया। समरसेवल पर निर्भर रहने वाले प्रखण्ड के अधिकतर घरों में पीने के पानी को लेकर संकट उत्पन्न हो गया।

वहीं कई घरों में बैटरी,इन्वर्टर सभी जवाब दे गया। विद्युत की लचर व्यवस्था से सबसे ज्यादा खामियाजा प्रखण्ड के किसानों एवं ऑनलाइन पढ़ाई करने वाले छात्रों को भुगतना पड़ रहा है। उपभोक्ताओं ने प्रखण्ड की लचर विद्युत व्यवस्था में शीघ्र ही सुधार लाने की मांग डीएम से की है।

खबरें और भी हैं...