कौआकोल में धड़ल्ले से हो रही बालू की चोरी:कौआकोल थाना क्षेत्र के विभिन्न नदी घाटों से इन दिनों बालू की चोरी धड़ल्ले से की जा रही है

कौआकोलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कौआकोल थाना क्षेत्र के विभिन्न नदी घाटों से इन दिनों बालू की चोरी धड़ल्ले से की जा रही है। प्रखण्ड में माफियाओं द्वारा दिनदहाड़े प्रखण्ड के विभिन्न नदी घाटों से बालू की चोरी कर सरकारी राजस्व को चूना लगाया जा रहा है। बावजूद पुलिस प्रशासन कार्रवाई करने में हिचक रही है। ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार मानेंं तो प्रखण्ड के विभिन्न नदी घाटों टिकोडीह, मननियातरी, मधुरापुर, पिछुरिया, भोरमबाग मलाही, खड़सारी, खैरा आदि स्थानों से प्रत्येक दिन दर्जनों ट्रैक्टर से बालू का अवैध उठाव किया जा रहा है।

जिसे देखने के बाद भी प्रशासन अनदेखी कर रहा है। जिस कारण बालू माफियाओं के हौसले और भी लगातार बढ़ रहे हैं और सरकारी राजस्व को क्षति पहुंच रही है। सूत्रों के अनुसार बगैर चलान के ही इन बालू माफियाओं द्वारा बालू की चोरी की जा रही है। तथा शुभ लाभ के चक्कर में स्थानीय प्रशासन कार्रवाई से कतरा रही है। ग्रामीणों ने नवादा डीएम,एसपी सहित खनन विभाग के अधिकारियों से प्रखण्ड में हो रहे बालू की चोरी पर रोक लगाए जाने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...