पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:केसठ में कोरोना टीका के लिए दिया गया दिशा निर्देश

केसठ3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड कार्यालय स्थित सभागार में बुधवार को ब्लॉक लेवल टास्क फोर्स की बैठक आयोजित हुई। जिसकी अध्यक्षता प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रभात रंजन द्वारा की गई। बैठक के दौरान कोविड-19 के टीकाकरण पर विचार विमर्श किया गया। एवं इसके रखरखाव पर भी प्रकाश डाला गया। इस संबंध में विडियो प्रभात रंजन ने बताया कि कोविड-19 टीकाकरण के लिए स्थान का चयनित कर दिया गया है। इसके लिए तीन कमरे वाला मकान चिन्हित किया जाएगा। एक कमरा ऑब्जरवेशन के लिए रहेगा। जो बेड आदि से सुसज्जित रहेगा। एक कमरे में लोग बैठकर अपनी बारी का इंतजार करेंगे। जिसे वेटिंग रूम का दर्जा दिया जाएगा।

एक रूम टीकाकरण के लिए सुरक्षित किया जाएगा। जिसमें लोगों को टीका दिया जाएगा। टीका देने के बाद व्यक्ति विशेष को आधा घंटा तक ठहरने के लिए भी एक रूम की व्यवस्था की जाएगी। जहां बैठाकर टीकाकरण किए गए व्यक्ति का स्थिति की जांच की जाएगी। इसके अलावे टीकाकरण संबंधी अन्य आवश्यक दवाइयां एवं यंत्र भी वहां सुरक्षित रखा जाएगा।

जैसा कि सरकार द्वारा निर्देशित किया गया है कि टीका का पहला प्रत्यक्षण स्वास्थ्य कर्मियों को किया जाना है। मौके पर पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ भोला चौधरी, केसठ मुखिया धनंजय यादव, स्वास्थ्य प्रबंधक सुशील कुमार, डब्ल्यूएचओ मॉनिटर श्रीकांत वाजपेई, केयर इंडिया के बीएम हेमंत कुमार, सीएचसी अजेन्द्र कुमार मिश्रा, स्वास्थ्य प्रशिक्षक अयोध्या प्रसाद आदि लोग उपस्थित रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser