पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

उदासीनता:जर्जर भवन में चल रहा है केसठ का कृषि कार्यालय

केसठ15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हमेशा हादसा की संभावना बनी रहती है, डरे-सहमें रहते हैं विभाग के कर्मचारी व यहां आने वाले किसान

प्रखंड परिसर स्थित जर्जर भवन में कृषि कार्यालय चल रहा है। वह इतना जर्जर हो चुका है कि हमेशा हादसा की संभावना बनी रहती है। यह कहना है कृषि कार्यालय में कार्यरत कर्मियों का। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह कार्यालय लगभग 2010 से ही उस भवन में चल रहा है।

उक्त भवन की स्थिति यह हो गई है कि उसकी दीवारें दरक गई है और उसके छत भी चरमरा गया है। छत से टूट टूट कर कंकड़ पत्थर गिरता रहता है। वर्षा की बूंदे हमेशा टपकती रहती है। जिसके चलते बरसात के दिनों में बैठकर काम करना व फाइल रखना समस्या बन जाती है।

अपनी जान का बिना परवाह किए कर्मी उसमें बैठकर सरकारी काम बजाते हैं। क्षेत्र से आए हुए किसान भी उस भवन में आधा घंटा रुकने का नाम नहीं लेते। कर्मी बताते हैं कि इसकी सूचना जिला एवं विभाग को पूर्व में भेजी जा चुकी है। फिर भी इस पर सुध लेने वाला कोई नहीं है।

जनप्रतिनिधियों को भी इसकी बुरी हालात को नजर अंदाज किया जा रहा है। आज के परिवेश में किसानों के हित में अनेक योजनाएं व कार्यक्रम संचालित किया जा रहा है। किसी प्रकार भगवान का नाम लेकर बैठक आदि संपन्न किये जाते है। इतना ही नहीं भवन के बाहर मैदान से ग्रामीणों द्वारा मिट्टी काटने का काम अनवरत जारी है। जिससे भवन की दीवार कभी भी गिर सकती है।

इस पर भी अंकुश नहीं लगाया जा रहा है। अगर निकट भविष्य में इसकी कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की जाएगी तो कभी भी कुछ अनहोनी हो सकती है। इस संबंध में कर्मियों का कहना है कि या तो इस भवन की मरम्मती की जाए या कार्यालय किसी अन्य भवन में स्थानांतरित किया जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें