पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

खिजरसराय:कार्य पूरा होने और जेई की अनुशंसा के बाद भी नहीं मिल रहा आवंटन

खिजरसराय13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीडीओ ने नहीं लिया शिकायत का आवेदन,मामला कुड़वा पंचायत की वार्ड 5 का

प्रखंड के कुड़वा पंचायत की वार्ड संख्या 5 के वार्ड क्रियान्वयन समिति का कार्य पूरा होने के बाद भी शेष राशि का आवंटन मुखिया के द्वारा नहीं किए जाने का मामला सामने आया है। समिति की अध्यक्ष विरंज देवी जब इसकी शिकायत लेकर बीडीओ के पास पहुंची तो अधिकारी ने आवेदन लेने से इंकार कर दिया। विरंज देवी के मुताबित कार्य पूरा हुए 6 माह हो गए हैं।

मापी पुस्तिका के अनुसार 10 लाख का कार्य हुआ है जबकि पूर्व में कार्य के लिए 7 लाख 50 हजार रुखिजरसरायपए आवंटित किया गया था। कार्य पूरा होने पर शेष राशि आवंटित करने की बात कही गई थी। अध्यक्ष और सचिव मुकेश कुमार राशि आवंटित करने के लिए कमीशन मांगने का आरोप मुखिया पर लगाया है। कहा कि पंचायत सेवक जब मुखिया के समीप चेक गया तो उन्होंने दस्तखत करने से मना कर दिया।
मुखिया ने कहा कि कार्य की गुणवत्ता सही नहीं: मुखिया ने कहा कि कार्य की गुणवत्ता सही नहीं है। जिसके चलते उन्होंने दस्तखत नहीं किया। गौरतलब है कि कनीय अभियंता ने जांच कर कार्य को फाइनल कर दिया है और दो माह पहले ही मापी पुस्तिका वार्ड क्रियान्वयन समिति को समर्पित किया जा चुका है। जेई ने राशि उपलब्ध कराने की अनुशंसा भी की है।
मामले की जांच होगी
आवेदन के साथ मापी पुस्तिका और बैंक खाता की छाया प्रति नहीं रहने के कारण आवेदन नहीं लिया गया था। अगर कार्य पूरा होने के बाद भी वार्ड क्रियान्वयन समिति को पैसा नहीं उपलब्ध किया जा रहा है तो इसकी जांच होगी। -उदय कुमार, बीडीओ, खिजरसराय।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें