पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुखद:आहर में गिरी छोटी बहन को बचाने गई थी बड़ी बहन, दोनों की डूबने से हुई मौत

खिजरसरायएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • खिजरसराय थाना क्षेत्र के केशरी बिगहा की घटना, मछली देखने की ललक में आहर में गिरी थी

खिजरसराय थाना के केशरी बिगहा गांव में एक घर की दो बच्चियों की मौत आहर में डूब जाने से हो गई। गुरूवार की शाम को यह दर्दनाक घटना घटी। यह खबर जब परिजनों के बीच पहुंची तो घर के लोगों और गांव में कोहराम सा मच गया। प्राप्त खबर के अनुसार केशरी बिगहा गांव के बैजू यादव की दो पुत्री खुशी 10 वर्ष और अंजनी 16 वर्ष कपड़ा साफ करने के लिए गांव के किनारे देवी मंदिर के पास आहर में गई थी। दोनों बहनें साथ में रहकर काम करने में जुटी थी।
मछली देखने की ललक में छोटी बहन आहर में गिरी
इसी दौरान छोटी बहन खुशी कुमारी मछली को देखने लगी। मछली को देखने के प्रति उसकी ललक इतनी बढ़ी, कि वह लापरवाह हो गई और उसका पैर फिसल गया। पैर फिसलने से वह आहर में जा गिरी और डूबने लगी। छोटी बहन को गहरे पानी में डूबता देख बड़ी बहन अंजनी उसे बचाने के लिए आहर में कूद गई। इस दौरान वह भी डूबने लगी। इस दौरान किनारे में खड़ी रही 8 वर्षीय एक बच्ची बेबी कुमारी ने दोनों को डूबता देख शोर मचाया, किन्तु आसपास में कोई लोग नहीं थे।

कपड़ा साफ करने के लिए गांव के किनारे देवी मंदिर के पास आहर में गई थी

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल
सैंकड़ों ग्रामीण स्थल पर पहुंचने लगे। जिला पार्षद अजय कुमार ने पीड़ित परिवार को सांत्वना दिया और आवश्यक कार्रवाई के लिए पुलिस को जानकारी दी। इसके बाद सरबहदा ओपी प्रभारी शिवचन्द्र पासवान मौके पर पहुंचे और मामले का जायजा लिया। इस घटना से बेहाल परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हुआ था। परिजनों ने मृत बच्चियों के शव का पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया और आवश्यक कार्रवाई के बाद शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

दोनों बहनों को निकाला गया, पर हो चुकी थी मौत

वह शोर करते हुए मंदिर की ओर गई तो लोग आहर की ओर दौड़े। आहर में डूबी सगी बहनों को निकाला गया, किन्तु तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। ग्रामीणों ने बताया कि दोनों बहनों को आहर से निकालकर निजी चिकित्सक के पास ले जाया गया, चिकित्सक ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। बैजू यादव के घर मे एक साथ दो बच्चियों की मौत से घर में कोहराम मच गया। गांव के लोग भी एकाएक इस तरह की दर्दनाक घटना को जानने के बाद स्तब्ध थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें