पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बदलाव:बंध्याकरण नहीं होने पर निराश हो लौट गईं महादलित टोले की छह महिलाएं

कोचस2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पीएचसी में बंध्याकरण कराने पहुंची आधा दर्जनों महादलित टोले से आई महिलाओं का ऑपरेशन नहीं होने से निराश होकर घर लौट गई। जबकी पूर्व से आई 42 महिलाओं का ऑपरेशन सूर्या क्लिनिक के द्वारा किया गया। महिलाओं के लौटने के सवाल पर प्रशासनिक पीएचसी प्रभारी डॉ विजय कुमार से पूछा तो उन्होंने बताया कि सूर्या क्लिनिक के टीम द्वारा कुल 50 रजिस्ट्रेशन कराया गया। जिसमें 42 महिला का बन्ध्याकरण टीम ने किया।

बावजूद 8 महिला के ऑपरेशन की बारी आने तक चिकित्सक ने हाथ खड़ा कर लिया। बाकी रह गई महिलाओं का उसे रजिस्ट्रेशन पर अगले शिविर में पहले बन्ध्याकरण कराया जाएगा। बताया जाता है कि महादलित टोले से पहुंची महिला का लिस्ट सबसे पीछे था। पीएचसी में समुचित बेड देख रेख के अभाव आठ महिलाओं का बन्ध्याकरण नहीं कराया जा सका। हालांकि वापस लौटी सभी महिला हार नहीं मानने वाली है। उन्होंने कहा कि अगले दिन सुबह आकर जगह सुरक्षित किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें