पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:चुनाव में बाधा डालने के मकसद से आया नक्सली टाइगर दबोचा गया

कोंच12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसएसबी ने छापेमारी कर नक्सली को उसके घर से किया गिरफ्तार

आंती थाना क्षेत्र के दौरमा गांव में एसएसबी की कार्रवाई में कुख्यात माओवादी गोरे लाल यादव उर्फ टाइगर को गिरफ्तार किया गया है। रविवार को यह सफलता मिली। जानकारी के अनुसार सशस्त्र सीमा बल 29 वीं वाहिनी के कमांडेंट पीएस सलारिया को सूचना मिली थी, कि चुनावी प्रक्रिया को बाधित करने के लिए एक कुख्यात नक्सली अपने गांव को आया हुआ है और गतिविधियां संचालन करने की फिराक में है।

सूचना के आधार पर एसएसबी कोंच कंपनी के सहायक कमांडेंट सुमन सौरभ ने टीम बनाकर छापेमारी की, जिसमें घेराबंदी कर उसे दबोच लिया गया। इस पर नक्सली घटना में पोकलेन मशीन जलाने का आरोप है। वह और कौन-कौन सी नक्सली गतिविधियों में शामिल था, इस संबंध में उससे पूछताछ हो रही है।

नक्सलियों के खिलाफ लगातार की जा रही है कार्रवाई
वहीं पोकलेन जलाने में शामिल अन्य नक्सलियों के नामों का भी खुलासा किया है। सशस्त्र सीमा बल के कमांडेंट ने बताया कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान सशस्त्र सीमा बल द्वारा लगातार छापेमारी कर लोगों से भयमुक्त होकर चुनाव में शामिल होने को जागरूक किया जा रहा है। ज्ञात हो कि 24 जून की रात्रि में प्रधाना इस्माइलपुर सड़क निर्माण कार्य में लगी पोकलेन मशीन को नक्सलियों ने जलाया था, जिसमें कुछ नक्सलियों की गिरफ्तारी पूर्व में हो चुकी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें