नेत्र शिविर:नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर में की गई 105 रोगियों की हुई जांच

करगहर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

करगहर प्रखंड के कनक सेमरियां में शनिवार को नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित कर रोगियों के आखों की जांच की गई। महात्मा फुले मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल मुरादाबाद की ओर से कनक सेमरियां के प्राथमिक विद्यालय में आयोजित इस नेत्र जांच शिविर में आंखों की जांच करवाने के लिए विभिन्न गांवों से लोग पहुंचें। इसमें महिलाओं की संख्या भी काफी रही।

संस्था के सचिव कामेश्वर सिंह ने बताया कि कुल 105 लोगों की जांच कर उन्हें चिकित्सकीय परामर्श दिया गया। डॉ एसबी तिवारी ने मेडिकल टीम के साथ नेत्र रोगियों के आंखों की जांच करने के बाद उसकी सुरक्षा से संबंधित सलाह दी। मेडिकल टीम में कुमारी किरण, प्रीतम देवी, रमेश कुमार, शिवानंद सिंह आदि शामिल थे। डॉ एसबी तिवारी ने युवाओं को बताया कि घंटों तक कंप्यूटर, लैपटॉप और मोबाइल के इस्‍तेमाल से आई साइड वीक हो जाती है। आई ड्राइनेस और आंखों में थकान भी रहने लगती है।

ऐसे में आप एंटी लेयर स्क्रींस पर काम करें। इससे आपकी आंखों को बहुत नुकसान नहीं पहुंचेगा। शरीर का सबसे महत्वपूर्ण अंग आंखें हैं. इन्हीं आंखों की वजह से हम खूबसूरत दुनिया देख पाते हैं। ऐसे में हमारी कोशिश होनी चाहिए कि इन आंखों का सही तरीके से ख्याल रखें। मौके पर मुखिया निरंजन चौरसिया, सेवानिवृत प्रधानाध्यापक रामकृत प्रजापति आदि लोग मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...