पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निकसान:कुचायकोट में खरीफ फसल हुई बर्बाद, किसानों का फूटा गुस्सा

कुचायकोट10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पानी में डूबने से कुचायकोट प्रखंड के पहाड़पुर दयाल गांव के किसानों की सौ एकड़ से ज्यादा में लगी धान कि फसल बर्बाद हो गई। इसको लेकर मंगलवार को किसानों का गुस्सा फूट पड़ा ।किसानों ने जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया ।प्रदर्शन कर रहे  किसानों का कहना था कि एनएच 28 से पहाड़पुर छागुर गांव के बीच पुल नहीं होने से बारिश के इस मौसम में खेतों में जलजमाव हो जाता है। जिससे  सैकड़ों एकड़ मे लगी धान की फसल पानी में डूब जाती है। 
बारिश और बाढ़ ने किसानों की रोड़ी कमर: किसानों का कहना था कि पहले ही कोरोना महामारी से किसान परेशान थे। इसके बाद बारिश और बाढ़ ने उनकी कमर तोड़ दी ।किसानों का कहना था कि सड़क की ऊंचाई ज्यादा होने के कारण  पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। 
पुल निर्माण होने से मिलेगी राहत : किसानों ने कहा कि अगर पुल निर्माण नहीं किया गया तो खेती नहीं हो पाएगी। किसान पुल बनाने की मांग कर रहे थे। हालांकि समाजसेवी बंशु सिंह के समझाने के बाद किसानों ने प्रदर्शन समाप्त कर उनके माध्यम से डीएम व बीडीओ को पत्र सौंपा। प्रदर्शन करने वालों में रामाशंकर सिंह, राजन कुमार, राजाराम प्रसाद, राजबंशी प्रसाद, कैलाश प्रसाद, प्रेमचंद प्रसाद, रंजन प्रसाद, प्रभात कुमार, रत्नेन कुमार, छोटेलाल सिंह, उमेश कुमार, राजेश सिंह व दिनेश कुमार सहित तमाम किसान शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें