अच्छी खबर / सफर में खाने के लिए दिए गए पैकेट और पानी भी, 65 बसें और चार ट्रेनों से भेजे गए गृह जिला

Packets and water given for food on the journey, 65 buses and four trains sent home district
X
Packets and water given for food on the journey, 65 buses and four trains sent home district

  • बिहार बाॅर्डर पर पहुंचे थे 7,042 प्रवासी मजदूर

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

कुचायकोट. गोपालगंज जिला प्रशासन द्वारा शुक्रवार विभिन्न प्रदेशों से बलथरी चेकपोस्ट और जलालपुर स्टेशन पर पहुंचे 7042 प्रवासी कामगारों को उनके जिलों तक पहुंचाया गया। बस और ट्रेनों में चढ़ने से पहले सभी को प्रशासन की तरफ से डिब्बाबंद भोजन और पानी का बोतल भी दिया गया। ताकि सफर के दौरान उन्हें कोई परेशानी नहीं हो।

सभी मजदूर बिहार बार्डर पर गुरुवार की शाम से शुक्रवार की सुबह तक यहां पहुंचे थे। बार्डर पर सबकी स्क्रीनिंग करने के बाद जिलावार रजिस्ट्रेशन किया गया। फिर रूट के अनुसार बस व ट्रेनों से उन्हें रवाना किया गया। जिला परिवहन पदाधिकारी प्रमोद कुमार ने बताया की बस और ट्रेन में सोशल डिस्टेंसिंग के तहत सीटें उपलब्ध कराई जा रही है।

4 ट्रेन से 4,356 गए 
शुक्रवार की शाम तक चार श्रमिक स्पेशल ट्रेनें यूपी-बिहार की सीमा के जलालपुर स्टेशन से खुली। विभिन्न जिलों के लिए रवाना हुई ट्रेनों में 4,356 प्रवासियों को भेजा गया। सहरसा व मधेपुरा जाने वाली ट्रेन देर शाम को खुली। 
65 बस से 2,569 गए
वहीं जिला प्रशासन द्वारा 65 बसों से 2569 प्रवासियों को विभिन्न जिलों में भेजा गया । डीटीओ ने बताया कि जलालपुर स्टेशन से शुक्रवार को भी पांच ट्रेनें रवाना की जानी है। जिसमें से 4 ट्रेनों से 4356 प्रवासियों को भेजा गया। जिन जिलों में ट्रेन की सुविधा उपलब्ध नहीं है, उन जिलों के लिए 60 बसों से 2538 प्रवासियों को रवाना किया गया जो बैशाली, सारण, जहानाबाद, पटना, मोतिहारी, बेतिया, मुंगेर आदि है। सभी प्रवासियों को ट्रेन की टिकट और बस की यात्रा के साथ खाने का पैकेट और पानी का बोतल भी उपलब्ध कराया गया। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना