पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आक्रोश:बंद पुलिया का मुहाना खुलवाने के लिए लोगाें ने जाम की सड़क

कुचायकोट4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डेढ़ घंटे तक एनएच 28 पर अफरातफरी की स्थिति बनी रही, सड़क की दोनों आेर तीन किमी तक वाहनों की कतार लग गई

बंद पुलिया का मुहाना खुलवाने की मांग को लेकर बथना बाजार के पास एक दर्जन से अधिक गांवों के ग्रामीणों सड़क पर उतर आए।  एनएच 28 को जाम कर जामकर विरोध प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंचे कुचायकोट पुलिस पदाधिकारियों के समझाने बुझाने और बंद पुलिया के मुहाने को खुलवाने के बाद ग्रामीणों का प्रदर्शन और जाम समाप्त हुआ।
डेढ़ घंटे तक बंद रहा परिचालन: ग्रामीणों के प्रदर्शन के चलते लगभग डेढ़ घंटे तक एनएच 28 पर अफरातफरी की स्थिति बनी रही। इस दौरान दोनों तरफ करीब तीन किलोमीटर लंबी वाहनों की लाइन लग गई। जाम खुलने के बाद भी लगभग दो घंटे तक एनएच 28पर गाड़ियां रेंगती नजर आई।
इन गावों के जुटे हुए थे ग्रामीण 
गुरुवार को उत्तर प्रदेश और बिहार के सीमावर्ती क्षेत्र के बथना, अमावा ,रामायना, हफुआ बलराम, हफूआ जीवन, तरेया लच्छीराम, तरेया कीनवारी समेत एक दर्जन गांव के ग्रामीणों ने उत्तर प्रदेश और बिहार सीमा के पास एनएच 28 को जाम कर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया ।प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों का आरोप था कि बिहार सीमा में एनएच 28 पर बनाए गए एक पुलिया से बरसात के पानी का निकास होता था ।जिससे हजारों एकड़ खेतों का पानी एनएच 28 को पार कर आगे बढ़ता था और बाद में या दहा नदी में समा जाता था।
जमीन पर कब्जा कर निजी फायदा के लिए बंद किया गया निकासी 
ग्रामीणों का आरोप था कि एक व्यक्ति द्वारा मकान बनवाए जाने के क्रम में इस पुलिया का मुहाना बंद कर दिया गया है। जिससे हजारों  एकड़ फसल जलमग्न है और अब कई जगह पानी घरों में घुसने लगा है। विरोध प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने एनएच 28 को पूरी तरीके से जाम कर दिया।

जानकारी लगने पर मौके पर पहुंचे कुचायकोट थाने के अवर निरीक्षक अनिल कुमार ने स्थिति का मुआयना किया और फिर पुलिया के मुहाना खुलवाने की बात कही। पर आंदोलनकारी पुलिया खुले बिना आंदोलन समाप्त करने के लिए तैयार नहीं थे। ऐसे में जेसीबी बुलाकर पुलिया का मुहाना खुलवाया गया और मकान बनवा रहे व्यक्ति ने आश्वस्त किया कि वह यहां पाइप डलवाने के बाद मिट्टी की भराई करेगा ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी महत्वपूर्ण संस्था के साथ जुड़ने का आपको मौका मिलेगा। जो कि आपके लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होगा। आपका मान-सम्मान तथा रुतबा भी बढ़ेगा। इस समय प्राकृतिक चीजों पर अपना अधिक से अधिक समय व्यतीत...

और पढ़ें