दहेज जैसी कुरीतियों को दूर करने की पहल:कुदरा में 700 बच्चे टैलेंट हंट प्रतियोगिता में लेंगे भाग

कुदरा20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दहेज मुक्त विवाह कार्यक्रम के प्रचार प्रसार हेतु माई मुण्डेश्वरी ट्रस्ट द्वारा टैलेंट हंट प्रतियोगिता का आयोजन किया। रविवार सुबह 9 बजे से प्रखंड स्तरीय टैलेंट हंट प्रतियोगिता का आयोजन स्योर 60 क्लासेज में किया जा रहा है। माई मुण्डेश्वरी ट्रस्ट के अध्यक्ष अपूर्व प्रभाष ने बताया कि दहेज जैसी कुरीतियों को समाज से जड़ से समाप्त करने के लिए टैलेंट हंट प्रतियोगिता के माध्यम से बच्चों में जागरूकता फैलाने हेतु आयोजन किया गया है।
टैलेंट हंट प्रतियोगिता को सफल बनाने के लिए जिला शिक्षा विभाग के द्वारा पत्र के माध्यम से माध्यमिक एवं मध्य विद्यालय के प्रधानाचार्य को निर्देशित करते हुए कहा गया कि विद्यालय के वर्ग 8 एवं 9 के इच्छुक छात्र/छात्राओं को टैलेंट हंट प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु प्रोत्साहित करें। टैलेंट हंट प्रतियोगिता कुदरा प्रखंड के सभी माध्यमिक एवं मध्य विद्यालय के कक्षा 8 एवं 9 के छात्र/छात्राए बढ़ चढ़ कर भाग ले रहे हैं।
भाग लेने को जागरूक करते हुए बच्चों का फार्म भरा गया

दहेज मुक्त विवाह कार्यक्रम के सचिव सौरभ कुमार ने कहा कि टैलेंट हंट प्रतियोगिता में कुदरा प्रखण्ड में कुल 700 बच्चे भाग लेने वाले हैं। टैलेंट हंट प्रतियोगिता के प्रभारी एवं दहेज मुक्त विवाह कार्यक्रम के कुदरा प्रभारी फिरदौस खान ने बताया कि माई मुण्डेश्वरी ट्रस्ट के सदस्य कुदरा प्रखण्ड के सभी माध्यमिक एवं मध्य विद्यालय के प्रधानाचार्य/प्रभारी से मिलकर बच्चों को प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए जागरूक करते हुए फार्म भरा गया।

डॉ.प्रियशंकर सिंह ने कहा कि दहेज समाज में कोढ़ की तरह है, माई मुण्डेश्वरी ट्रस्ट बदलाव के प्रति अपनी भागीदारी निभा रहा है। जिला शिक्षा विभाग से राजीव कुमार सिंह ने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं से आपस मे प्रतिस्पर्धा के साथ साथ बच्चों में बौद्धिक एवं मानसिक विकास होगा। शिक्षा विभाग के अरुण सिंह ने बताया कि माई मुण्डेश्वरी ट्रस्ट का यह प्रयास सराहनीय है।

खबरें और भी हैं...