पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

महराजगंज में इंडो-नेपाल बॉर्डर पर हो रही चेकिंग:दिल्ली में आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद भारत-नेपाल सीमा पर अलर्ट, हर आने-जाने वाले की गहन तलाशी

महराजगंज8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महराजगंज में इंडो-नेपाल बॉर्ड� - Dainik Bhaskar
महराजगंज में इंडो-नेपाल बॉर्ड�

दिल्ली में आतंकियों के पकड़े जाने के बाद भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। बॉर्डर की सुरक्षा में तैनात एसएसबी और पुलिस की टीमें नेपाल से आने-जाने वाले लोगों की गहन तलाशी ले रही हैं। महराजगंज जिले से सटे भारत-नेपाल की 84 किलोमीटर सीमा पर घुसपैठ की आशंका के मद्देनजर बॉर्डर की सुरक्षा में तैनात एसएसबी और पुलिस की टीमें हर आने-जाने वाले पर नजर रखी हुई हैं।

एसएसबी और पुलिस पूरी तरह अलर्ट मोड पर

इंडो-नेपाल बॉर्डर के सोनौली सीमा पर एसएसबी और पुलिस पूरी तरह अलर्ट मोड पर है। सीमा से गुजरने वाले हर व्यक्तियों, उनके बैग और मालवाहक वाहनों की गहनता से जांच के बाद आने-जाने दिया जा रहा है। एसपी प्रदीप गुप्ता ने बताया कि सभी सुरक्षा एजेंसियां नेपाल बॉर्डर पर अलर्ट मोड पर हैं।

खुली सीमा पर जांच चुनौती पूर्ण कार्य

एसपी प्रदीप गुप्ता ने बताया कि भारत-नेपाल की खुली सीमा पर जांच एक चुनौती पूर्ण कार्य है। फिर भी सीमा पर पगडंडी रास्तों सहित मुख्य रास्ते पर जवानों की तैनाती कर हर आने-जाने वालों की गहन तलाशी ली जा रही है। ताकि कोई भी संदिग्ध और देश विरोधी तत्व भारत में प्रवेश न कर सके।

खबरें और भी हैं...