पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:अनियमितता के आरोप जनवितरण प्रणाली दुकान की अनुज्ञप्ति रद्द की गई

महनार8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

महनार के अनुमंडल पदाधिकारी मनोज प्रियदर्शी ने अनियमितता के आरोप में महनार प्रखंड के महिन्दबारा पंचायत के जन वितरण प्रणाली विक्रेता लक्ष्मण सिंह की अनुज्ञप्ति रद्द कर दिया है। अपने आदेश में एसडीओ ने कहा है कि लक्ष्मण सिंह की अनुज्ञप्ति शर्तों एवं विभागीय दिशा-निर्देशों का उल्लंघन, सार्वजनिक वितरण प्रणाली नियंत्रण आदेश 2016 के प्रावधानों का उल्लंघन करने, अनुज्ञापन पदाधिकारी के आदेश की अवहेलना करने तथा माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा सिविल रिट याचिका संख्या 196/01 में पारित आदेश के आलोक में रद्द किया जाता है। अपने आदेश में एसडीओ ने कहा है कि निरीक्षण के दौरान दुकान बंद पाया गया था। सूचना पट्ट तथा भंडार एवं मूल्य प्रदर्शन पट्ट अद्यतन नहीं था। लगभग 10 किलोग्राम गेहूं खुला में पाया गया।

जांच के दौरान दुकान संचालन से संबंधित स्टॉक एवं वितरण पंजी प्रस्तुत नहीं किया गया। जांच के दौरान निरीक्षण के दौरान 22.54 क्विंटल गेहूं एवं 34.76 क्विंटल चावल का भंडार होना चाहिए था जो खाद्यान्न भंडार में उपलब्ध नहीं पाया गया। पीओएस मशीन पर वक्ताओं से अंगूठा लगवा कर प्रत्येक माह सिर्फ एक योजना का ही खाद्यान्न दिया जाता है। जिस माह में पीएचएच,अंत्योदय अन्न योजना का खाद्यान्न दिया जाता है। उस माह में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का मुफ्त खाद्यान्न उपभोक्ताओं को नहीं दिया जाता और जिस माह में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का मुफ्त अनाज उपभोक्ताओं को दिया जाता है। उस माह में पीएचएच एवं अंत्योदय अन्न योजना का खदान वक्ताओं को नहीं दिया जाता है।उपभोक्ताओं के साथ अभद्र व्यवहार किया जाता है। यूनिट के अनुसार भी खाद्यान्न का वितरण नहीं किया जाता है। आदेश में कहा गया है कि उपभोक्ताओं ने जांच के दौरान बताया है कि छठ पर्व से पहले पैसा वाला खाद्यान्न मिला था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser