पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:महनार बाजार को एक सप्ताह के अंदर अतिक्रमणमुक्त करने का निर्देश

महनार14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला की डीएम उदिता सिंह बुधवार को महनार प्रखंड कार्यालय में अनुमंडलस्तरीय समन्वय समिति की बैठक में अनुमंडल के सभी पदाधिकारियों के साथ विकास योजनाओं की समीक्षा की। साथ ही महनार प्रखंड के पंचायत प्रतिनिधियों के साथ भी बैठक कर विकास योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली। डीएम ने लौटने के क्रम में महनार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया और वहां की व्यवस्था देखकर उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों को फटकार लगाई। जिला की डीएम बुधवार को महनार प्रखंड कार्यालय स्थित सभागार कक्ष में महनार प्रखंड के सभी पंचायत प्रतिनिधियों के साथ पंचायत में चल रहे सात निश्चय योजना के अंतर्गत मुख्यमंत्री हर घर नल का जल, नली-गली आदि योजनाओं सहित अन्य विकास योजनाओं की जानकारी ली।

डीएम ने पदाधिकारियों के साथ अनुमंडलस्तरीय समन्वय समिति की बैठक की, महनार सीएचसी का निरीक्षण भी किया

नल जल योजना के कार्य की प्रगति धीमी| बैठक में उपस्थित पंचायत प्रतिनिधियों ने पीएचईडी के द्वारा पंचायत में कराए जा रहे नल जल योजना के कार्य की धीमी प्रगति की जानकारी डीएम को दी। इस समीक्षा के दौरान डीएम ने पीएचईडी के अधिकारियों को विशेष रूप से अपने कार्य को समय पर पूरा करने को लेकर सख्त निर्देश दिया। कहा लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

टीकाकरण की तैयारियां देखीं
इस बैठक के संबंध में एसडीओ मनोज प्रियदर्शी ने जानकारी देते हुए बताया कि डीएम ने महनार बाजार को एक सप्ताह के अंदर अतिक्रमणमुक्त करने का आदेश बैठक में दिया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महनार पर भी निगरानी करने को कहा गया है। एसडीओ ने बताया कि बैठक के दौरान पीएचईडी के अधिकारियों को समय पर कार्य पूरा करने को लेकर डीएम ने निर्देश दिया है। बैठक खत्म होने के बाद डीएम लौटने के क्रम में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महनार पहुंची और यहां कोविड-19 के टीकाकरण अभियान को लेकर की जा रही तैयारियों का जायजा लिया।

सीएचसी मुख्य भवन में रैम्प नहीं होने पर नाराजगी जताईं
इस दौरान डीएम ने टीकाकरण वाली जगह एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के मुख्य भवन में रैम्प नहीं होने पर कड़ी नाराजगी जताई और मौके पर मौजूद प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी मनोरंजन कुमार को रैंप का निर्माण कराने का आदेश दिया। डीएम ने अस्पताल की व्यवस्था को लेकर भी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को कई निर्देश मौके पर दिए। डीएम ने बैठक के संबंध में बताया कि महनार अनुमंडल समन्वय समिति की बैठक में अनुमंडल के तीनों प्रखंड, अंचल एवं स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की समीक्षा की गई।

इस बैठक में डीडीसी विजय प्रकाश मीणा, महनार के एसडीओ मनोज प्रियदर्शी, महनार बीडीओ डॉक्टर सुदर्शन कुमार, सहदेई बीडीओ डॉक्टर मो इस्माइल अंसारी, महनार के सीओ रमेश प्रसाद सिंह, सहदेई के सीओ सोहन राम, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर मनोरंजन कुमार सिंह, अवर प्रमंडल पशुपालन पदाधिकारी डॉ. राजनारायण, सहदेई के पशुपालन पदाधिकारी डॉ. शशिरंजन, महनार के पशुपालन पदाधिकारी डॉ. गणेश शंकर विद्यार्थी, मुखिया संगीता सिंह, मालती देवी, सर्वेंद्र कुमार राय, संयोगिया देवी, चन्द्रकला देवी, जिला पार्षद रामपुकार पासवान आदि उपस्थित रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser