पंचायत चुनाव:महनार और पटेढ़ी बेलसर में मतदान आज केंद्रों पर पांच स्तरीय होगी सुरक्षा व्यवस्था

महनार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महनार में चुनाव सामग्री लेने के लिए जुटे कर्मी। - Dainik Bhaskar
महनार में चुनाव सामग्री लेने के लिए जुटे कर्मी।
  • चुनाव सामग्री लेकर मतदान केंद्रों के लिए निकले कर्मी, मजिस्ट्रेट और जवानों को किया गया तैनात

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2021 के दौरान 8 दिसंबर बुधवार को महनार प्रखंड में होने वाले मतदान के लिए 5 स्तरों पर सुरक्षा व्यवस्था की गई है।मतदान केंद्रों की सुरक्षा व्यवस्था में दंडाधिकारियों के साथ बिहार पुलिस और बीएमपी के जवानों की तैनाती की गई है।साथ ही फर्जी मतदान में पकड़े जाने पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की भी चेतावनी दी गई है।इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार महनार प्रखंड में 8 दिसंबर बुधवार को संपन्न होने वाले मतदान के लिए 5 लेयर में सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं।

मतदान केंद्रों पर स्टैटिक रूप से दंडाधिकारी एवं पुलिस बल की तैनाती की गई है।वही सेक्टर में दरोगा रैंक के अधिकारियों की तैनाती की गई है।जबकि जोनल स्तर में इंस्पेक्टर रैंक की ओर सुपर जोनल में डीएसपी रैंक के अधिकारी तैनात रहेंगे।इसके अलावा ईवीएम संग्रह सह गस्ती दाल में भी दण्डाधिकारियों के साथ पुलिस बल की तैनाती की गई है।बताया गया कि पुलिस बल के जवान पुलिस पदाधिकारियों के साथ दस-दस की संख्या में ग्रुप बनाकर पूरे क्षेत्र का सघन दौरा करेंगे।

मतदान केंद्रों के आसपास धारा 144 लागू, भीड़ लगाने वालों के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई

किसी परीचित के यहां ठहरे या आतिथ्य स्वीकार किया तो कार्रवाई
महनार। स्वच्छ,निष्पक्ष,सहभागितापूर्ण चुनाव संपन्न कराना आप सबों का कर्तव्य है।यह बात महनार के एसडीओ सुमित कुमार ने महनार प्रखंड में 8 दिसंबर को होने वाले मतदान से पूर्व मतदान केंद्रों की ओर रवाना होने वाले दंडाधिकारीयों,पुलिस पदाधिकारियों एवं पुलिस बल के जवानों को संबोधित करते हुए कही।उन्होंने कहा कि मतदान केंद्र पर पहुंचकर किसी भी परिस्थिति में किसी भी परिचित से नहीं मिलना है और नहीं उसके यहां जाना है। उन्होंने सभी दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारियों से कहा मतदान केंद्र पर पहुंचकर मतदान केंद्र की व्यवस्था को देख लें।अगर कोई कमी हो तो जिला नियंत्रण कक्ष एवं प्रखंड नियंत्रण कक्ष को इसकी जानकारी दें। बायोमेट्रिक िसस्टम की भी होगी व्यवस्था।

ईवीएम व मतदान सामग्री लेकर कर्मी और पुलिस बूथों के लिए हुए रवाना
महनार। महनार प्रखंड में 8 दिसंबर बुधवार को संपन्न होने वाले मतदान को लेकर ईवीएम संग्रह सह गश्ती दल आदि के साथ सेक्टर पदाधिकारियों,दण्डाधिकारियों,पुलिस पदाधिकारियों और पुलिस के जवानों को मतदान केंद्रों की ओर रवाना करने का कार्य मंगलवार को किया गया। प्रत्येक मतदान केंद्रों के लिए ईवीएम के साथ पंच एवं सरपंच का मतपत्र,पेपर सील,स्ट्रिप सील,स्पेशल टैग एवं चार पदों के लिए ईवीएम से होने वाले वाले मतदान से संबंधित निविदत मतपत्र का वितरण मंगलवार को किया गया।बताया गया कि प्रत्येक सेक्टर पदाधिकारी को तीन अतिरिक्त ईवीएम उपलब्ध कराया गया है। साथ ही कलस्टर पर भी दो ईवीएम रिजर्व रखा जाएगा।

पटेढ़ी बेलसर की 9 पंचायतों के 124 बूथों पर डाला जाएगा वोट
पटेढ़ी बेलसर। प्रखंड में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की को लेकनप मंगलवार को सभी 122 एवं 2 सहायक मतदान केंद्र के लिए पीसीपी को ईवीएम व मतपत्र के साथ रवाना कर दिया गया है। बुधवार को सुबह सात बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच 124 बूथों पर मतदान शुरू होगा। सोरहत्था पंचायत के सभी 13 बूथ,नगवां के सात बूथ,जारंग के 6 बूथ,मिश्रौलिया अफजलपुर के 8 बूथ एवं करनेजी पंचायत के 4 बूथ सहित कुल 33 बूथों को अतिसंवेदनशील घोषित किया गया है। जहा पर सुरक्षा के अचूक व्यवस्था की गयी है।

प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी शशि प्रिय वर्मा के अनुसार प्रखण्ड के साइन, करनेजी,बेलसर,जारंग रामपुर पंचायत में चार चार सेक्टर और सोरहत्था,नगवा,मिस्रौलिया अफजलपुर ,मनोरा,चकगुलामुद्दिन में तीन तीन सेक्टर बनाये गए है।जबकि नौ पंचायत को नौ क्लस्टर, एफएसटी में सीओ ममता रानी के नेतृत्व में पदाधिकारी व पुलिस बल है। पटेढ़ी बेलसर में जतकौली घाट, मौना चौक, अजीतपुर बेलबर बॉर्डर पर एस एस टी टीम की विशेष रूप से लगाया गया है। पूरे बेलसर के कई स्थानों पर सादा लिबास में दण्डाधिकारी व पुलिस बल तैनात रहेंगे।

खबरें और भी हैं...