पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नाराजगी:नदियों पर चार पुलों के निर्माण को लेकर किसान संगठन का सत्याग्रह शुरू, कहा-आश्वासन से नहीं चलेगा काम

मखदुमपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पाई विगहा, वाला बिगहा, जई बिगहा और छरियारी में पुल निर्माण को लेकर चल रहा है संघर्ष

किसान संघर्ष समिति ने रविवार को यहां एक दिवसीय पुल सत्याग्रह कर अपनी मांगों पर बल दिया। दरअसल संगठन के लोग पाई विगहा, वाला बिगहा, जई बिगहा और छरियारी में पुल निर्माण को लेकर लगातार आंदोलन कर रहे हैं। यह भी मालूम हो कि कुछ पुल में काम को शुरू कर अधूरी स्थिति में छोड़ दिया गया है। संगठन के लोगों का कहना है कि काम नहीं शुरू होने से इलाके के लोगों में आक्रोश है।

इसके लिए लोग स्थानीय जन प्रतिनिधि और प्रशासन पर आरोप लगा रहे हैं कि ये बेवजह काम को बाधित किया जा रहा है। ऐसे में संगठन के लोगों ने निर्णय लिया है कि नदी मे पुल बनाने का कार्य शीध्र नही किया गया तो वे लोग जल्द ही एक जन हित याचिका दायर करेगे। साथ ही जमीन पर वे लोग जन आन्दोलन को आैर तेज करेंगे। आंदोलन के लिए जल्द ही रणनीति तैयार की जाएगी। सत्याग्रह में संगठन अध्यक्ष मन्ज़य कुमार, संजय कुमार, बलिराम प्रसाद, रामजनम सिंह, कारू प्रसाद, कृष्णा प्रसाद गुप्ता सहित कई अन्य शामिल थे।

गौरतलब हो कि यह संगठन 2017 से इलाके में चार नदी पुलों के निर्माण के लिए लगातार संघर्ष कर रहा है लेकिन प्रशासनिक लापरवाही और स्थानीय जन प्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण कार्य प्रारंभ नही हो रहा है। संगठन के लोगों ने कहा कि जब तक उनकी मांगों पर विचार कर काम नहीं लगता तब तक इसी प्रकार उनलोगों का संघर्ष जारी रहेगा। चुनाव में इसे मुद्दा भी बनाया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें