पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मनेर में करंट लगने से पिता-पुत्र की मौत:खेत में पटवन करने जा रहे पिता-पुत्र आए बिजली के तार की चपेट में, दोनों की गई जान, दूसरा बेटा गंभीर रूप से घायल

दानापुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घर में रोते-बिलखते मृतकों के परिजन। - Dainik Bhaskar
घर में रोते-बिलखते मृतकों के परिजन।

राजधानी पटना के मनेर में बिजली के नंगे तार की चपेट में आने से एक पिता और पुत्र की झुलस कर मौत हो गई, जबकि दूसरा बेटा बुरी तरह घायल हो गया है। आननफानन में लोगों ने इसकी सूचना बिजली विभाग और स्थानीय थाने को दी। घटना के बारे में बताया जा रहा है कि बुधवार की देर शाम मनेर थाना क्षेत्र के बलुआं गांव मैं पिता और पुत्र खेत में काम कर रहे थे। इसी क्रम में वे सभी बिजली करंट प्रवाहित तार की चपेट में आ गए, जिससे पिता-पुत्र की मौत हो गई, जबकि दूसरा बेटा करंट से झुलस कर गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसका इलाज प्राइवेट अस्पताल में चल रहा है।

मृतक की पहचान बलुआ के ललन राय, पुत्र अमित कुमार उर्फ सुगन राय के रूप में कई गई है। जबकि घायल गोरख राय उर्फ सोनू बताया जा रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि तीनों पिता-पुत्र खेत में पटवन करने के लिए जा रहे थे। इस बीच बलुआ स्थित चंवर में दूसरे किसान के द्वारा खेत के रास्ते ले जाए गए निजी बिजली के तार की चपेट में आ गए। करंट की चपेट में आने से तीनों खेत में ही छटपटाते लगे। वहीं दूसरे खेतों में काम करने वाले कुछ किसान इन लोगों को छटपटाते तो बचाने के लिए दौड़कर खेत में पहुंचे, लेकिन तबतक ललन राय और अमित की मौके पर ही करंट से मौत हो गई।

बिजली से झुलसकर घायल हुए गोरख को किसानों ने इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया है। इस मामले में जब थाना प्रभारी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि एक घायल की हालत चिंताजनक बनी हुई। घटना के बाद लोगों ने बिजली विभाग के खिलाफ जमकर आक्रोश जताया। लोगों का आरोप है कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण आए दिन इस तरह की घटनाएं होती रहती हैं।

खबरें और भी हैं...