पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सफलता:मांझी में हरियाणा से मंगाई गई 22 लाख की शराब और ट्रक जब्त, तीन गिरफ्तार

मांझी5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • घोरघट गांव में पुलिस ने की छापेमारी, सारण एसपी ने ली घटना की जानकारी
  • प्लास्टिक के दाने से भरी बोरियों के बीच में छिपाए गई थी 300 कार्टन शराब

स्थानीय थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर घोरहट गांव से 300 कार्टन शराब लोडेड एक हरियाणा नम्बर ट्रक जब्त को जब्त कर लिया। वहीं ट्रक चालक समेत धंधे में लिप्त तीन लोग गिरफ्तार किये गए हैं। शराब को ट्रक के अंदर प्लास्टिक के दाना से भरी बोरी के नीचे छिपा कर रखा गया था। बरामद शराब की कीमत बाजार में करीब 22 लाख रुपये बतायी जा रही है। जिसे धंधेबाज होली के अवसर पर भुनाने के फिराक में थे। लेकिन थानाध्यक्ष ओमप्रकाश चौहान के नेतृत्व में की गई छापेमारी के कारण कारोबारियों के अरमानों पर पानी फिर गया ।वही घोरहट गांव से एक हरियाणा नंबर 12 चक्का ट्रक जब्त कर लिया। जिस पर प्लास्टिक बोरी से छुपाकर शराब रखा गया था। थानाध्यक्ष ने जानकारी देते हुए बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि घोरहट गांव में ट्रक से भारी मात्रा में शराब उतारा जा रहा है। जिसके बाद एक पुलिस टीम बना कर त्वरित कार्रवाई करते हुए छापेमारी कर ट्रक को जब्त कर लिया गया। जिस पर शराब लदा हुआ था। पुलिस को चकमा देने के लिए शराब के कार्टन को ऊपर से प्लास्टिक की बोरी से ढंक दिया गया था। छापेमारी के दौरान मौके का लाभ उठाकर पीछे के रास्ते से मकान मालिक सहित शराब के कारोबारी बिट्टू चौधरी उर्फ ढेला चौधरी सहित कई लोग भाग निकले। वहीं मकान के अंदर से ट्रक चालक हरियाणा के राम कुमार का पुत्र विष्णु कुमार एवं स्थानीय थाना क्षेत्र के ताजपुर निवासी त्रिलोकी शर्मा का पुत्र विकास शर्मा एवं अनिल शर्मा का पुत्र अंकित शर्मा जो लेबर का काम करते हैं को दबोच लिया गया। जिन्हें शराब के कार्टन उतारने में लगाया गया था। वहीं भागे हुए लोगों की पहचान कर ली गई है और उनकी गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। मकान की तलाशी लेने पर अंदर विशेष रूप से बनाये गए सुरंग से पुलिस ने 102 लीटर शराब बरामद किया।

असामाजिक तत्वों के खिलाफ हर समय होती है छापेमारी
घोरहट में भारी मात्रा में शराब जब्त होने की जानकारी मिलने के बाद सारण एसपी ने माझी थाने पहुंचकर जानकारी ली। साथ हीं पुलिस का मनोबल बढ़ाते हुए आगे भी शांति-व्यवस्था को लेकर सजग रहने का निर्देश दिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि बॉर्डर एरिया होने के कारण मांझी पुलिस शराब के कारोबारियों समेत अपराधियों व असमाजिक तत्वों पर अंकुश लगाने के लिए हमेशा तत्पर है। पुलिस की बढ़ती कार्रवाई से शराब के तस्करों व क्षेत्र के धंधेबाजों में हड़कंप मच गया है। छापेमारी दल में थानाध्यक्ष के अलावे पुलिस अधिकारी गयूर अली अशद, एएस आइ अयूब खान सहित पुलिस बल के जवान शामिल थे।

टेंट की आड़ में शराब का करता था धंधा, घर में घुस जाता था ट्रक
घोरहट गांव निवासी ढेला चौधरी का मकान मांझी- ताजपुर मुख्य के किनारे है। जो भाड़े पर टेंट चलाता है। पुलिस के अनुसार वह टेंट की आड़ में शराब का कारोबार कर रहा था। मुख्य सड़क से सटे होने के कारण वह 12 चक्का ट्रक भी अपने घर के अंदर घुसा लेता था। जो बाहर से बिल्कुल दिखाई नहीं देता था। मगर पुलिस को उसकी भनक लगते हीं छापेमारी की कार्रवाई की गई।

शराब का धंधेबाज गिरफ्तार
एकमा|
पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार के निर्देशानुसार जिले में चलाये गए विशेष धड़-पकड़ अभियान के तहत रसूलपुर थानाध्यक्ष प्रभाकर कुमार भारती ने रसूलपुर गांव निवासी धर्मेंद्र राम को चार सौ एमएल देशी शराब के साथ रसूलपुर बाजार से गिरफ्तार किया। पुलिस ने शराब के धंधेबाज से जरूरी पूछताछ कर कर केस दर्ज कर जेल भेज दिया।

भोरे में शराब के खिलाफ चला अभियान, दो गिरफ्तार

भोरे | विजयीपुर के मझवलिया में हुए शराब कांड के बाद पुलिस द्वारा लगातार अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। मंगलवार को यूपी के बॉर्डर इलाकों में पुलिस अभियान चलाया। जिसमें दो धंधेबाजों को गिरफ्तार करने के साथ ही बाइक और शराब को भी बरामद किया गया। वहीं पुलिस ने इस मामले को उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार धंधेबाजों को जेल भेज दी है। बताया जाता है कि भोरे पुलिस ने थाना क्षेत्र के भोपतपुरा गांव के समीप स्थित यूपी की सीमा पर शराब को लेकर चेकिर चेकिंग की जा रही थी। इसी क्रम में वहां स्थित एक लोहार की दुकान से पुलिस ने 15 बोतल देशी शराब बरामद किया।साथ ही मौके पर ही धंधेबाज यूपी के खामपार थाना क्षेत्र के छपियां गांव निवासी श्रीराम शर्मा को गिरफ्तार कर लिया। इसी दौरान पुलिस ने रकबा गांव के पप्पू मियां को 10 बोतल देसी शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया।साथ ही दो लीटर चुलाई शराब के साथ एक बाइक को जब्त किया। तीनों ही मामलों में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार दोनों धंधेबाजों को जेल भेज दिया है। पुलिस ने दिवा गस्ती में शराब पीकर हंगामा कर रहे एक पियक्कड़ को बंगरा बाजार से गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष विशाल आंनद ने बताया कि गिरफ्तार पियक्कड़ उदंत राय के बंगरा के मंटू कुमार सिंह बताया जाता है।
दो शराबियों को भेजा गया जेल
नगरा|
ओपी थाना क्षेत्र के मसिहन रौजा टोला से नगरा पुलिस ने छापेमारी कर शराब के दो धंधेबाज को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। उक्त धंधेबाज रौजा मसिहंन टोला गाँव निवासी नरेश चौधरी तथा जलालपुर थाना क्षेत्र के सकड़ी भारती टोला गाँव निवासी अजय गिरी बताया जाता है। इस सबंध में ओपीध्यक्ष पीएल यादव ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर करवाई करते हुए छापेमारी कर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें