मांझी में नवविहिता ने फांसी लगाकर दे दी जान:मायके वालों ने दहेज के लिए ससुराल वालों पर लगाया हत्या का आरोप

मांझी8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मांझी में नवविवाहिता की मौत की जांच करती पुलिस। - Dainik Bhaskar
मांझी में नवविवाहिता की मौत की जांच करती पुलिस।

मांझी थाना क्षेत्र के माड़ीपुर खुर्द गांव में मंगलवार के दिन एक नवविवाहिता ने पंखे से लटककर जान दे दी। मृतका के ससुर के द्वारा सूचना मिलने के बाद मांझी थाना के एसआई शिवनाथ राम व राम पुकार रंजन ने पुलिस बल के साथ आननफानन में माड़ीपुर खुर्द गांव पहुंचकर शव को अपने कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए छपरा भेज दिया।

दहेज के लिए किया जाता था प्रताड़ित
मायके वालों ने नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या की जाने के बाद साक्ष्य छुपाने के लिए कपड़े के एक टुकड़े का फंदा बनाकर शव को लटका देने का आरोप ससुराल वालों पर लगाया है। मृतका भृगुनाथ शर्मा की पुत्र-वधु एवं पप्पू शर्मा की पत्नी पूजा कुमारी है। मृतका के पिता खैरा थाना क्ष्रेत्र के रसूलपुर गांव निवासी कांग्रेस शर्मा ने बताया कि उन्होंने अपनी पुत्री पूजा की शादी 2 दिसम्बर 2020 को भृगुनाथ शर्मा के पुत्र पप्पू शर्मा के साथ की थी। शादी के बाद से ही ससुराल वाले और दहेज की मांग को लेकर हमेशा पूजा को प्रताड़ित करते थे।

पूजा एक सप्ताह पहले ही अपने मायके से ससुराल आई थी। इसी बीच मंगलवार को पूजा के ससुर भृगुनाथ शर्मा ने फोन करके मायके में बताया कि आपकी पुत्री ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। सूचना मिलते ही पूजा के पिता पूरे परिवार के साथ माड़ीपुर खुर्द पहुंचे तो देखा कि कमरे में पंखे से एक कपड़े का टुकड़ा लिपटा था। उन्होंने बताया कि ससुराल वालों ने ही मिलकर मेरी बेटी की हत्या कर दी है। वहीं दूसरी तरफ मृतका के ससुर ने बताया कि मेरी पत्नी का ऑपरेशन साधपुर के एक अस्पताल में हुआ है। मृतका के पति व परिवार के अन्य लोग भी अस्पताल में मिलने गए थे।

क्या है पुलिस का कहना
पुलिस का कहना है कि आत्महत्या या हत्या का मामला पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा। लोगों की मानें तो पारिवारिक कलह के कारण महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है, जबकि मायके वाले ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...