क्राइम / मंसूरचक उच्च विद्यालय छबीलापुर में हो रही है मिट्टी की अवैध कटाई

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

मंसूरचक. मंसूरचक प्रखंड क्षेत्र के साठा पंचायत अंतर्गत उत्क्रमित उच्च विद्यालय छबीलापुर की जमीन में अवैध रूप से मिट्टी कटाई का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में विद्यालय के एच एम अशोक कुमार चौधरी ने बीडीओ शत्रुघ्न रजक, सीओ अमर कुमार राय व बीईओ सुनील कुमार राय को आवेदन देकर स्थलीय जांच कर दोषियों पर कारवाई करने की गुहार लगाई है। 
एच एम ने दिए आवेदन के माध्यम से बताया कि वर्तमान में जिस जमीन पर विद्यालय भवन अवस्थित है उसके अलावे विद्यालय के नाम से 16 कठ्ठा 14 धूर जमीन दान पत्र के माध्यम से प्राप्त है। बताया कि उक्त जमीन से स्थानीय ग्रामीण मो सगीर के पुत्र मो क्यूम ने अवैध रूप से मिट्टी कटाई कर बेच दिया है। स्थानीय ग्रामीण और साठा पंचायत के पैक्स अध्यक्ष मधुकांत कुमार ने विद्यालय की भूमि से अवैध रूप से मिट्टी कटाई पर दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि विद्यालय के विकास के लिए ग्रामीणों ने एकजूट होकर जमीन की व्यवस्था करवाया था।

उन्होंने वरीय पदाधिकारियों से शीघ्र दोषियों पर कारवाई करने व कटे हुए मिट्टी की भरपाई करने की मांग की है। वहीं बीडीओ शत्रुघ्न रजक ने बताया कि एच एम ने आवेदन दिया है और जल्द ही इस मामले की जांच कर न्यायोचित कारवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना