पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ज्ञापन सौंपा:गोविंदपुर दो पंचायत को बाढ़ग्रस्त घोषित करने के लिए सौंपा ज्ञापन

मंसूरचक12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मंसूरचक प्रखंड क्षेत्र के गोविंदपुर दो पंचायत को बाढ ग्रस्त घोषित करने की मांग स्थानीय लोगों ने की है। इस बाबत भाजयुमो जिलाध्यक्ष राममूर्ति चौधरी के नेतृत्व में लोगों ने मंसूरचक बीडीओ को एक ज्ञापन सौंपा है। इस संबंध में भाजयुमो जिलाध्यक्ष ने बताया कि बलान नदी के बढ़े जलस्तर और लगातार हुई बारिश से गोविंदपुर दो पंचायत के करीब एक सौ परिवारों के घरों में पिछले कई दिनों से पानी अपना डेरा जमाए हुए है जिसके कारण लोगों को कई तरह की मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है।

बताया कि इसके साथ ही किसानों की 90 प्रतिशत फसल डूबकर बर्बाद हो चुकी है जिसके कारण प्रभावित लोगों के समक्ष आजिविका की समस्या उत्पन्न हो गई है। बताया कि हमने प्रखंड प्रशासन से पानी से पीड़ित परिवारों को तत्काल सुरक्षित दूसरी जगह पर रखने और सामूहिक भोजनालय आरंभ करने के साथ-साथ सभी सरकारी सहायता देने की मांग की है।

इसके अलावे बताया कि सीओ व बीएओ से भी मिलकर किसानों के बर्बाद हुए फसल का आंकलन कर उचित सरकारी मुआवजा देने पर गंभीरतापूर्वक विचार करने का आग्रह किया है। मौके पर पूर्व प्रखंड प्रमुख शिव कुमार चौधरी, भाजपा जिला प्रवक्ता मनीष सिंह, अवनीश चौधरी, महेश कुमार चौधरी सहित अन्य मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...