पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बिजली विभाग हुआ एक्टिव:मंसूरचक में बिजली बिल बकाएदारों पर सख्ती, छापेमारी के लिए टीमें बनी

मंसूरचक6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिजली चोरी का मामला दर्ज करवाया गया है

मंसूरचक प्रखंड क्षेत्र में तय मानक से अधिक बिजली बिल बकाएदारों पर विभाग ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है।इस संबंध में मंसूरचक जे ई मुरारी कुमारी ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र में 4 हजार 900 से अधिक उपभोक्ताओं पर विभाग का करीब दो करोड़ रूपए का बिजली बिल बकाया है जिससे विभाग को राजस्व की भारी क्षति उठानी पर रही है।

बताया कि इन उपभोक्ताओं ने पिछले पांच माह में एक बार भी बिल जमा नहीं किया है। जेई ने बताया कि इसी संदर्भ में कार्यपालक विद्युत अभियंता के नेतृत्व में एक बैठक आयोजित की गई, जिसमें राजस्व वसूली पर विस्तार से समीक्षा की गई।

इस दौरान यह तय हुआ कि पिछले कुछ महीनों में और लाकडाउन में भी बिजली की आपूर्ति बेहतर तरीक़े से की गई, इसके बावजूद उपभोक्ता बिजली बिल जमा करने में कोताही बरत रहे हैं। जेई ने बताया कि बैठक में दो हजार उपभोक्ताओं को चिन्हित किया गया है जिन्हें पहले नोटिस देकर बिल जमा करने को कहा गया अन्यथा कठोर कारवाई की चेतावनी दी गई है।

छापेमारी करने के लिए दो टीमों का गठन किया गया है। विभाग के राजस्व पदाधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि वैसे उपभोक्ता जिन पर अधिक बिल बकाए रहने के कारण कनेक्शन काट दिया गया है वे अगर बिना बकाए के भुगतान या रसीद कटाए बिना बिजली उपयोग करते हैं तो उन पर प्राथमिकी दर्ज करवाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि बीते दो दिनों में ऐसे सात लोगों पर जुर्माने के साथ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। मंसूरचक के नरेश पासवान पर 27 हजार 551 रूपए, राजेश कुमार पर 16 हजार 425 रूपए, देवेंद्र सदा पर 10 हजार 994 रूपए,सिबू सदा पर 21 हजार 496 रूपए,योगेंद्र सहनी पर 29 हजार 819 रूपए,कैलाश सहनी पर 46 हजार 834 रूपए और सुरेश सहनी पर 26 हजार 950 रूपए का जुर्माना के साथ मंसूरचक थाने में बिजली चोरी का मामला दर्ज करवाया गया है।

खबरें और भी हैं...