पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विश्व शौचालय दिवस:फिनिश सोसाइटी ने लाेगाें काे किया जागरूक

मोहनिया9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

विश्व शौचालय दिवस पर फिनिश सोसाइटी ने गांवों में कार्यक्रम चलाया। कर्मियों ने लोगो को जागरूक करते हुये खुले में शौच से होने वाली बीमारियों पर विस्तार से चर्चा की। यह कार्यक्रम प्रखंड के दर्जनों गांवो में किया गया। फिनिश सोसाइटी के प्रोजेक्ट मैनेजर संजय कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि आज हमारे जीवन मे शौचालय का बहुत महत्व है। यह जीवन को बचाते हैं।

ये विभिन्न बीमारियों के प्रसार को रोकने में मदद करते हैं। विश्व शौचालय दिवस वैश्विक स्वच्छता संकट से निपटने हेतु प्रेरित करने वाला एक महत्वपूर्ण दिवस है।शौचालय सिर्फ एक शौचालय नहीं है। यह एक जीवन रक्षक, गरिमा-रक्षक है। आप जो भी हैं, आप जहां भी हैं, स्वच्छता आपका अधिकार है। बिना स्वच्छता के कोई भी खुद को गरीबी से बाहर निकाल नहीं सकता है।

हमें शौचालयों का विस्तार करना चाहिए और किसी को भी पीछे नहीं छोड़ना चाहिए। इस मौके पर प्रोजेक्ट ऑफिसर विद्यासागर गुप्ता, कोआर्डिनेटर अरुण सिंह, लीलाधर सिंह, मो इब्राहिम, इन्दल पासवान, पार्वती देवी, शशिकांत शुक्ला, उदय कुमार व बेबी देवी समेत कई कर्मी मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें