इलाकों को खाली करने का निर्देश:मोहनिया में छठ पर्व के दिन स्टुवरगंज बाजार में नहीं लगेगी दुकानें, लगाने पर कार्रवाई

मोहनिया21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • फल व्यवसायियों को सुबह 11 बजे के बाद चांदनी चौक व आसपास इलाकों को खाली करने का निर्देश

शनिवार को छठ पर्व के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने मोहनिया थाने में फल व्यवसायियों के साथ बैठक की। बैठक में डीएसपी फैज अहमद खान, बीडीओ मनोज कुमार व थानाध्यक्ष ललन कुमार समेत कई पुलिसकर्मियों के अलावे काफी संख्या में फल व्यवसाई मौजूद रहे। बैठक के दौरान पुलिस- प्रशासन के अधिकारियों ने फल व्यवसायियों से कहा कि छठ महापर्व है। पर्व को लेकर साफ सफाई बेहद जरूरी है।

छठ व्रतियों को कोई परेशानी ना हो इसके लिए पुलिस प्रशासन दृढ़ संकल्पित है। पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने फल व्यवसायियों से कहा कि छठ का पहला अर्घ्य 10 नवंबर को है। सभी फल व्यवसाई चांदनी चौक व आसपास इलाकों में फल की दुकान नहीं लगाएं, क्योंकि व्रतियों को परेशानी होगी।

10 नवंबर को छठ के पहले दिन सुबह 10 बजे तक रामगढ़ और भभुआ रोड में एक ओर दुकान लगाने की इजाजत
ऐसे में फल व्यवसायियों के लिए प्रशासन द्वारा जगजीवन मैदान में दुकान लगाने के लिए निर्देश दी गई है। प्रशासन के निर्देश मिलने के बाद फल व्यवसायियों ने कहा कि जगजीवन मैदान में काफी जगहों पर जलजमाव की स्थिति बनी हुई है, सुरक्षा को लेकर हमेशा संशय बना रहेगा।

पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने कहा कि आगामी 10 नवंबर को छठ पर्व के पहले दिन सुबह 10 बजे तक रामगढ़ रोड में एक तरफ व भभुआ रोड में एक तरफ दुकान लगाने की इजाजत है,लेकिन 11 के बाद पूरी तरह से चांदनी चौक और आसपास इलाका खाली हो जाना चाहिए। निर्देश का पालन नहीं करने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई निश्चित होगी।

खबरें और भी हैं...