क्राइम / मोहनिया के अंवारी में हुई युवक की हत्या मामले में दो माह से फरार आरोपी गिरफ्तार

The absconding accused has been arrested for two months in the murder of a young man in Anwari, Mohania.
X
The absconding accused has been arrested for two months in the murder of a young man in Anwari, Mohania.

  • अंवारी गांव के एक अर्द्धनिर्मित मकान से पुलिस ने युवक का शव 28 मार्च को बरामद किया था

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

मोहनिया. मोहनिया पुलिस ने हत्या के मामले में दो माह से फरार चल रहे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उस पर बड़े पैमाने पर अवैध शराब का कारोबार करने का भी आरोप है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि मोहनिया थाना क्षेत्र के अंवारी गांव के सिवान में एक अर्द्धनिर्मित मकान से पुलिस ने एक युवक का शव 28 मार्च को बरामद किया था। पुलिस ने उक्त मामले में एफआईआर दर्ज कर कांड के अनुसंधान में जुट गई थी। अनुसंधान के क्रम में पुलिस ने मृतक युवक की पहचान उसके पर्स में मिले आधार कार्ड से की।

मृतक युवक मोहनिया थाना क्षेत्र के सराय गांव निवासी हरिलाल प्रसाद का पुत्र विजेंद्र बिंद था। पुलिस ने अनुसंधान के क्रम में इस हत्याकांड में संलिप्त हरिशंकर निषाद उर्फ चिंटू को जेल भेज दिया था। उसकी निशानदेही पर इस घटना में शामिल सोनू चौरसिया व अखिलेश को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।
मगर घटना का मुख्य आरोपी कुढनी थाना क्षेत्र के सोथवा गांव निवासी रामप्रवेश चौबे फरार चल रहा था। रामप्रवेश चौबे व मृतक बिजेंदर बिंद में शराब के धंधे को लेकर कई दिनों से मतभेद चल रहा था। रामप्रवेश चौबे के इशारे पर ही अपराधियों ने बिजेंद्र बिंद को आवारी गांव के सिवान में स्थित एक अर्द्धनिर्मित मकान के पास शराब पिलाने के बाद उसकी पत्थर से मारकर हत्या कर दी थी।
शव टंकी में फेंककर फरार हो गए थे
मृतक के शव को उक्त अर्द्ध निर्मित मकान की टंकी में फेंककर फरार हो गए थे। इस संबंध में एसपी दिलनवाज अहमद ने बताया कि घटना के बाद से ही रामप्रवेश चौबे फरार चल रहा था। इसी दौरान गत शुक्रवार को मोहनिया पुलिस को सूचना मिली कि रामप्रवेश चौबे अपने किराए के मकान को खाली कर रहा है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना