पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दो ट्रक जब्त:अवैध रूप से बालू लदे दो ट्रक जब्त

मोहनिया2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार में बालू खनन पूरी तरह से बंद है। बावजूद इसके चोरी-छिपे बालू की बालू का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। हालांकि पुलिस प्रशासन बालू की खेल को बंद करने के लिए लगातार प्रयासरत है। यही कारण है कि पिछले 2 दिनों से पुलिस व प्रशासन डंपिंग की गई बालू, अवैध रूप से रखे गए गिट्टी व सड़कों से गुजर रहे बालू लोड ट्रकों पर नकेल कसना शुरू कर दिया है।

बुधवार को मोहनिया रामगढ़ पथ स्थित बरैथा के समीप माइनिंग अफसर नितिन रोशन व थाना अध्यक्ष राम कल्याण यादव ने दो बालू लोड ट्रकों को पकड़ा। बालू लोड दोनों ट्रकों के पास में न तो चालक है न ही अन्य कोई व्यक्ति मामले को गंभीरता से लेते हुए माइनिंग अफसर व थानाध्यक्ष ने दोनों गाड़ियों को जब्त कर समेकित चेक पोस्ट पर स्थित यार्ड में खड़े कर दिए। मामले को लेकर माइनिंग अफसर ने मोहनिया थाने में एफ आई आर दर्ज कराई है। बता दें कि बिहार में बालू के खनन पर सरकार द्वारा पूरी तरह से पाबंदी लगाई गई है।

इधर, कुछ दिन पूर्व कर्मनाशा व कुदरा नदी में बालू की अवैध खनन को लेकर समाचार पत्रों व सोशल मीडिया पर खबर प्रकाशित होने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आया। यही कारण है कि गत मंगलवार को डीटीओ रामबबू, डीएसपी रघुनाथ सिंह, माइनिंग अफसर नितिन रोशन समेत पुलिस के जवान सड़क पर उतरे।इस दौरान अधिकारियों का दल कर्मनाशा स्थित नदी के बालू पॉइंट पर पहुंच कर जायजा लिया वही पांच बालू लोड ट्रकों को भी जप्त की गई। उनसे लगभग 5 लाख की जुर्माना वसूल किया गया।

खबरें और भी हैं...